मंगलवार , अप्रेल 16 2024 | 05:39:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / देश को नए संसद भवन की जरूरत थी : अजित पवार

देश को नए संसद भवन की जरूरत थी : अजित पवार

Follow us on:

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजित पवार ने सोमवार को नए संसद भवन के उद्घाटन की प्रशंसा की। उन्होंने सभी सांसदों को एक साथ आकर देश के आम लोगों के लिए काम करने और उनके मुद्दों को हल करने का सुझाव दिया। इससे पहले, एनसीपी ने उद्घाटन कार्यक्रम में जाने से इनकार कर दिया था। पार्टी प्रमुख और अजित के चाचा शरद पवार ने भी उद्घाटन कार्यक्रम में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को न बुलाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

महाराष्ट्र के पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा कि आजादी के बाद कई राज्यों ने अपने विधानसभा भवन बनाए हैं। महाराष्ट्र ने भी 1980 के बाद एक नया विधानसभा भवन बनाया है, लेकिन वर्तमान में हमारे बीच चर्चा है कि महाराष्ट्र में एक नया विधानसभा भवन होना चाहिए। पुराने संसद भवन के निर्माण के समय देश की जनसंख्या की तुलना वर्तमान जनसंख्या से करते हुए अजित ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के साथ लोगों का प्रतिनिधित्व भी बढ़ेगा और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि इस नए भवन की आवश्यकता थी।

अजित पवार ने कम समय में संसद के नए भवन के बनने की प्रशंसा की और कहा कि इमारत रिकॉर्ड समय में बनाई गई है। कोविड के समय में भी निर्माण कार्य चल रहा था और आखिरकार हमें एक अच्छा संसद भवन मिल गया है। अब इस नए भवन में सभी लोग संविधान के अनुसार काम करेंगे और आम लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। इसमें सभी की भागीदारी होगी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, ”मैंने नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को देखा। मुझे खुशी है कि मैं वहां नहीं गया है। वहां जो कुछ भी हुआ, उसे देखकर मैं चिंतित हूं। क्या हम देश को पीछे की ओर ले जा रहे हैं।” अजित पवार ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि अंग्रेजों ने अपनी संसद (पुरानी इमारत) बनाई थी। अब जिस नए संसद भवन का उद्घाटन हो रहा है, उसे हमने खुद बनाया है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उद्धव ठाकरे की कांग्रेस को चेतावनी, ‘दोस्ती तोड़ो, मुकाबला करो’

मुंबई. सांगली और मुंबई की सीटों को लेकर शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस में कड़वाहट इतनी बढ़ …