शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:47:18 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / जामा मस्जिद में श्रीकृष्ण की मूर्ति मामले में 11 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

जामा मस्जिद में श्रीकृष्ण की मूर्ति मामले में 11 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

Follow us on:

आगरा. कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर द्वारा जामा मस्जिद आगरा की सीढ़ियों में देव विग्रह दबे होने एवं उनकी निकासी के आदेश देने के बाबत न्यायालय में 11 मई को याचिका दायर की गई थी। प्रस्तुत याचिका पर लघु वाद न्यायाधीश भारतेंदू प्रकाश गुप्ता द्वारा विगत दिनांक पर प्रतिवादी गणों के विरुद्ध मुकदमे के विचारण हेतु नोटिस जारी करने के आदेश पारित किए थे।

11 जुलाई की तारीख दी

उक्त मामले में श्री कृष्ण जन्म स्थान एवं सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ पर अदालत द्वारा प्रेषित समन की पर्याप्त तामील हुई, लेकिन उनकी तरफ से कोई भी पक्षकार अदालत में हाजिर नहीं हुआ। देवकी नंदन ठाकुर के वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद शुक्ला ने बताया कि अदालत नें समन प्राप्त होने वाले प्रतिवादी गणों को जवाब प्रस्तुत करने हेतु 11 जुलाई की दिनांक नियत की है। अन्य प्रतिवादी गणों पर समन की तामील के लिए प्रतीक्षा की जाएगी।

अमीन नियुक्ति के लिए भी दिया था प्रार्थना पत्र

वादी पक्ष द्वारा उक्त मामले में जामा मस्जिद आगरा के भौतिक निरीक्षण हेतु अदालत से अमीन की नियुक्ति के बाबत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था। उस पर भी अब 11 जुलाई को ही सुनवाई होगी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …