गुरुवार , मई 02 2024 | 08:33:26 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / चुनाव आयोग ने विवादित टिप्पणी पर दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को दी चेतावनी

चुनाव आयोग ने विवादित टिप्पणी पर दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को दी चेतावनी

Follow us on:

नई दिल्ली.  विवादित टिप्पणी करने पर BJP सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत अब फंस गए हैं। चुनाव आयोग ने आज महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की है। आयोग ने एमसीसी उल्लंघनों पर जारी किए गए नोटिसों का जवाब मिलने के बाद अपने आदेश में कहा कि दिलीप घोष और कांग्रेस नेता ने व्यक्तिगत हमला किया और इस तरह आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया।

अब दोनों नेताओं पर विशेष निगरानी रखेगा ECI

चुनाव आयोग ने इसी के साथ कहा कि अब दोनों को आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है। इस बार से उनके चुनाव संबंधी प्रचार पर आयोग द्वारा विशेष और अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी।

सुप्रिया ने कंगना पर किया था पोस्ट

सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत पर एक पोस्ट किया था, जिसपर सारा हंगामा हुआ। दरअसल, भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची में कंगना को हिमाचल की मंडी सीट से खड़ा किया है, जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्हें सफाई तक देनी पड़ी और भाजपा ने उन पर हमला भी बोला।

दिलीप घोष ने ममता पर की थी टिप्पणी

उधर, भाजपा नेता दिलीप घोष ने चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में भाजपा और चुनाव आयोग दोनों ने दिलीप को नोटिस जारी किया था। इसके बाद दिलीप ने सफाई देते हुए माफी मांगी थी।

पार्टी प्रमुखों को भेजी गई नोटिस की प्रति

चुनाव आयोग ने कहा कि चेतावनी नोटिस की एक प्रति पार्टी प्रमुखों को भी भेजी गई है ताकि वे अपने नेताओं को सार्वजनिक डोमेन में प्रचार करते समय सावधान रहने और ऐसी किसी भी अपमानजनक टिप्पणी और एमसीसी दिशानिर्देशों के उल्लंघन से बचने के लिए जागरूक कर सकें।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस और गांधीजी ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए चलाया था असहयोग आंदोलन

जो इतिहास हमें पढ़ाया जाता है, उसको पढ़कर ऐसा लगता है कि देश को स्वतंत्रता …