मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:55:52 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में बारिश के कारण कई जगह बाढ़ और भूस्खलन की आशंका

जम्मू-कश्मीर में बारिश के कारण कई जगह बाढ़ और भूस्खलन की आशंका

Follow us on:

जम्मू. मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने जम्मू और कश्मीर संभाग के कुछ हिस्सों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आगामी दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। मानसून की सक्रियता बढ़ने से खराब मौसम की सूरत में संभावित क्षेत्रों में बाढ़, भूस्खलन और पहाड़ों से पत्थर गिरने की आशंका है।

शनिवार को जम्मू संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश से गर्मी से राहत मिली है। धुंध और बादल छाए रहने से कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा बाधित रही। जम्मू की तुलना में श्रीनगर में दिन का पारा अधिक दर्ज किया गया। श्रीनगर में दिन का पारा सामान्य से 3.0 डिग्री चढ़कर 33.1 और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहलगाम में अधिकतम तापमान 28.1 और गुलमर्ग में 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू में सुबह बूंदाबांदी के बाद दिनभर बादल छाए रहे। यहां दिन का पारा सामान्य से थोड़ा गिरकर 31.0 और न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन दिन में आर्द्रता का प्रतिशत 82 रहने से उमस से कोई राहत नहीं मिल पाई है। बनिहाल में अधिकतम तापमान 22.2, बटोत में 23.1, कटड़ा में 27.0 और भद्रवाह में 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह में न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा। रियासी और राजोरी में कुछ देर के लिए बारिश हुई है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने काटा पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता का कटा टिकट, जारी की छठी लिस्ट

जम्मू. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां जमकर पसीना बहा रही हैं. इस बीच …