शुक्रवार, मई 17 2024 | 12:01:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में ईद के बाद से गायब जवान सुरक्षाबलों को मिला

जम्मू-कश्मीर में ईद के बाद से गायब जवान सुरक्षाबलों को मिला

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से लापता हुए सेना के जवान को सुरक्षा बलों ने ढूंढ निकाला है। सेना का जवान ईद पर छुट्टी लेकर घर आया था। शाम के समय वह घर से अपनी गाड़ी से सामान खरीदने के लिए निकला था। इसके बाद से वह लापता हो गया था। उसकी तलाश में सेना और पुलिस तलाशी अभियान चला रही थी। मामले को लेकर एडीजीपी कश्मीर का कहना है कि लापता सेना के जवान को कुलगाम पुलिस ने ढूंढ लिया है। मेडिकल चेकअप के तुरंत बाद संयुक्त से रूप पूछताछ शुरू की जाएगी। जवान की पहचान जावेद अहमद वानी (25) पुत्र मोहम्मद अय्यूब वानी के रूप में हुई है। वह कुलगाम के अश्थल का निवासी है। जावेद की इस समय पोस्टिंग लेह (लद्दाख) में थी। ईद-उल अजहा पर छुट्टी लेकर आया हुआ था।

ईद के बाद से ही वह अपने घर पर था। यहीं से वह लापता हो गया था। परिजनों ने बताया था कि वह खाने-पीने का सामान खरीदने के लिए चावलगाम गया था, वह अपनी ऑल्टो कार से निकला था। जब जवान घर वापस नहीं आया तो उसकी तलाश शुरू की गई थी। तलाशी के दौरान जावेद की गाड़ी कुलगाम के पास ही प्रानहाल में ही मिली थी। गाड़ी में उसकी एक जोड़ी चप्पल और कुछ खून की बूंदें मिली थीं। सेना के जवान की तलाशी के लिए सेना और पुलिस संयुक्त रूप से बड़े पैमाने पर अभियान चला रहे थे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी, उसके पास भी परमाणु बम है : फारूक अब्दुल्ला

जम्मू. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पर …