मंगलवार , मई 07 2024 | 01:10:58 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / आप विधायक दुर्गेश पाठक और अरविंद केजरीवाल के पीए से ईडी ने की पूछताछ

आप विधायक दुर्गेश पाठक और अरविंद केजरीवाल के पीए से ईडी ने की पूछताछ

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Scam) में आम आदमी पार्टी (AAP) के एक और नेता मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. AAP के सीनियर नेता दुर्गेश पाठक का नाम भी इस मामले में सामने आया है. अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें समन भेजा. इसके बाद वह ED के दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे. ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (PA) बिभव कुमार से आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में सोमवार को पूछताछ की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि बिभव का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि AAP  के विधायक दुर्गेश पाठक को भी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. ED के समन पर दुर्गेश पाठक ने कहा है कि ‘यह ED एक्शन नहीं BJP एक्शन है. ED उसका अनुशांगिक संगठन है. हमने कुछ दिन पहले ही बता दिया था कि ये करेंगे. इन्हें लगा केजरीवाल को अंदर कर दो पार्टी टूट जाएगी. लेकिन पार्टी तो चल रही है. इसका जवाब उसी दिन मिलेगा जिस दिन जनता वोट करेगी.’

आतिशी ने जताई थी दुर्गेश की गिरफ्तारी की आशंका

उन्होंने आगे कहा कि ‘ये कर सकते हैं. जैसा कि हमने कुछ दिन पहले बताया था. कुछ अच्छे लोग इनके बीच में बता देते हैं.’ बता दें कि आम आदमी पार्टी की विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ED दुर्गेश पाठक को भी गिरफ्तार कर सकती है. इस दौरान आतिशी ने आप राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और सौरभ भारद्वाज का भी नाम लिया था.

शराब घोटाले मामले में AAP के कई नेता जेल में

दिल्ली शराब घोटाला मामले में AAP के कई नेता जेल में है. ना सिर्फ मुख्यमंत्री बल्कि आम आमदी पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन फिलहाल जेल में बंद हैं. वहीं हाल ही में इसी केस में जेल में बंद राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल से बाहर आए हैं. उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी जिसके बाद वह 6 महीने बाद जेल से बाहर आए.

साभार : न्यूज18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उपराज्यपाल ने दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने दिल्ली …