रविवार, सितंबर 29 2024 | 03:04:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बिहार में चुनाव बाद हिंसा की आग में एक की मौत और दो घायल

बिहार में चुनाव बाद हिंसा की आग में एक की मौत और दो घायल

Follow us on:

पटना. बिहार के सारण में चुनाव के बाद हिंसा की खबर है। यहां 2 पक्षों के बीच हुई फायरिंग में एक शख्स की मौत हुई है और 2 लोग घायल हुए हैं। सोमवार शाम को पोलिंग बूथ पर हुए विवाद की वजह से ये घटना हुई है। आज सुबह एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के शख्स को गोली मारी है। घायलों को पटना रिफर किया गया है। बता दें कि सारण लोकसभा सीट से पूर्व सीएम लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ रही हैं। रोहिणी के छपरा स्थित एक बूथ पर पहुंचने पर विवाद हुआ था। ये विवाद बूथ संख्या 318 और 319 पर हुआ था।

वोटिंग के दौरान हुआ विवाद

दरअसल, छपरा में चुनावी विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। घटना आज सुबह मंगलवार की है। मृतक की पहचान चंदन राय के रूप में हुई है, जबकि घायलों की पहचान गुड्डू राय और मनोज राय के रूप में हुई है। घटना मुफस्सिल थाना के तेलपा भिखारी चौक के समीप घटित हुई है। मौत के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। गोली लगने के बाद सदर अस्पताल पहुंचने के साथ ही अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया। गोलीबारी का कारण चुनावी विवाद बताया जा रहा है।

आज सुबह फिर आमने-सामने आए दोनों पक्ष

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सोमवार को मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई थी। राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद बीजेपी और आरजेडी के कार्यकर्ता आक्रोशित होकर आपस में भीड़ गए। एक तरफ जहां रोहिणी आचार्य ने मोर्चा संभाला था, वहीं भाजपा की तरफ से रमाकांत सिंह सोलंकी ने मोर्चा संभाला था। इसके बाद राजद कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में कहासुनी और पत्थरबाजी हुई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। इसके बावजूद तनाव की स्थिति बनी हुई थी। आज मंगलवार को दोबारा दोनों गुट आपस में भीड़ गए। दोनों गुटों में गोलीबारी हो गई। इसमें दो लोग घायल हो गए, जबकि एक युवक की मौत हो गई है।

पुलिस पर शिथिलता का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप है कि आपसी तनाव और पत्थरबाजी के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति हो गई थी, लेकिन पुलिस की सक्रियता कम रही। देर शाम में पुलिस पेट्रोलिंग करने के बाद शांत हो गए।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के ठिकानों पर एनआईए ने मारा छापा

पटना. बिहार के 5 लोकेशन पर एनआईए ने रेड की है। इनमें से 3 गया …