बुधवार , मई 08 2024 | 01:27:09 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अकेले हिंदू परिवार का जबरन धर्मांतरण कराने के मामले में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

अकेले हिंदू परिवार का जबरन धर्मांतरण कराने के मामले में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद के थाना गंगोह क्षेत्र के गांव कुंडाकला में वाल्मीकि समाज के एक परिवार ने गांव के ही मुस्लिम समुदाय के लोगों पर जबरदस्ती धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा है कि आरोपियों ने जमीन पर कब्जा करने और हत्या की धमकी भी दी है. 55 वर्षीय धीरा ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि गांव कुंडाकला में हिंदू समुदाय के लोगों का एक ही मकान है और पूरा गांव मुस्लिम समुदाय के लोगों का है. जिसके चलते मुस्लिम समुदाय के लोग लगातार हिंदू परिवार के लोगों को परेशान करते आ रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पूरे मामले पर सहारनपुर एसपी देहात सागर जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों समुदाय के बीच जमीन को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है, जिसमें पहले भी शिकायत प्राप्त हुई थी. लेकिन इस पूरे मामले पर गहनता से जांच की जा रही है. वहीं धीरा का कहना है कि वह मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है. उसके पूर्वज गांव कुंडा में रहते थे. 1967 में कुंडाकला यमुना नदी में आई बाढ़ के पानी से डूब गया. इसके बाद उनके पूर्वज व पूरा गांव ढलावली के रकबे में जाकर बस गया. वह जन्म से उक्त आबादी भूमि में रह रहा है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर तफ्तीश में जुट गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी सतर्कता बरत रही है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …