मंगलवार , मई 07 2024 | 11:13:36 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / भाजपा में शामिल हुई वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल

भाजपा में शामिल हुई वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर ने शनिवार (30 मार्च) को बीजेपी का दामन थाम लिया है. मुंबई में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में अर्चना पाटिल चाकुरकर बीजेपी में शामिल हो गईं. इससे पहले शुक्रवार को अर्चना पाटिल चाकूरकर ने बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर के देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद से ही उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई थी.

अर्चना पाटिल चाकुरकर बीजेपी में शामिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर ने मुंबई में महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत कई और नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”आज बहुत ख़ुशी की बात है कि अर्चना पाटिल ने बीजेपी में प्रवेश किया. उनका 30 सालों का सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अनुभव है. लातूर ज़िले के लिए ही नहीं बल्कि मराठवाड़ा के लिए भी अच्छा नेतृत्व मिला है. हमने 2019 में प्रस्ताव भी दिया था कि आप चुनाव लड़िए.”

पहले से थी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

जानकारी के मुताबिक अर्चना के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें काफी पहले से ही लगाई जा रही थी. राजनीतिक गलियारों में ये भी चर्चा है कि कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए अशोक चव्हाण ने उनकी पार्टी में एंट्री को लेकर मध्यस्थता की थी, जिसके बाद अर्चना पाटिल चाकुरकर शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गईं. इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बसवराज पाटिल मुरुमकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया था. बसवराज पाटिल पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवराज पाटिल के बेटे हैं. बताया जाता है कि बसवराज पाटिल मुरुमकर की लिंगायत समुदाय के नेता के तौर पर पहचान है और इस समाज में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मंच पर भाषण देते हुए अचानक बेहोश हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

मुंबई. महाराष्ट्र के यवतमाल में बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भाषण देते हुए मंच …