शनिवार, जुलाई 27 2024 | 08:36:49 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भारतीय मानक ब्यूरो ने परीक्षण, निरीक्षण, प्रमाणन परिषद से किया समझौता

भारतीय मानक ब्यूरो ने परीक्षण, निरीक्षण, प्रमाणन परिषद से किया समझौता

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारत के राष्ट्रीय मानक निकाय, भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने परीक्षण, निरीक्षण, प्रमाणन परिषद, भारत के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। दोनों संगठन प्रयोगशालाओं में मानक व गुणवत्ता, सुरक्षा और स्थायी तौर-तरीकों के कार्यान्वयन को बढ़ावा देने तथा सामंजस्य स्थापित करने के लिए सहयोग करेंगे। संगठनों ने प्रयोगशालाओं के लिए जवाबदेही में सुधार करने और प्रयोगशालाओं के क्षेत्र में वैश्विक सर्वोत्तम तौर-तरीकों का आदान-प्रदान करने तथा इनका प्रसार करने के लिए काम करने का संकल्प लिया। 29 सितंबर 2022 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। इसके बाद, दोनों संगठनों द्वारा 3 नवंबर 2022 को नई दिल्ली में “आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रयोगशालाओं में उभरते वैश्विक रुझान” विषय पर संयुक्त रूप से एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

एमओयू पर बीआईएस के महानिदेशक प्रमोद कुमार तिवारी और टीआईसी परिषद की महानिदेशक हनाने तैदी की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। समझौता ज्ञापन पर बीआईएस के उप महानिदेशक, प्रयोगशाला राजीव शर्मा और टीआईसी के अध्यक्ष शशि भूषण जोगानी ने हस्ताक्षर किए। दोनों संगठन पारस्परिक रूप से एक साथ समृद्ध यात्रा की आशा करते हैं। टीआईसी परिषद (परीक्षण, निरीक्षण, प्रमाणन परिषद) एक वैश्विक व्यापार संघ है, जो स्वतंत्र रूप से तृतीय-पक्ष द्वारा परीक्षण, निरीक्षण और प्रमाणन उद्योग (टीआईसी) का प्रतिनिधित्व करता है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0aar BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करेगा इंडी गठबंधन शासित राज्यों के मुख्यमंत्री

नई दिल्ली. सदन में केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट कांग्रेस ने भेदभावपूर्ण और …