शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 01:35:48 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने विद्यालयों में वितरण करने के लिए कपड़े के 100 थैले दिए

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने विद्यालयों में वितरण करने के लिए कपड़े के 100 थैले दिए

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). कानपुर में राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने वर्तमान में चल रहे विशेष अभियान 2.0 के एक हिस्से के रूप में देश भर के राम कृष्ण मिशन विद्यालयों में वितरण के लिए कपड़े के 100 थैले उपहार में दिए हैं। प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने के इस विशेष प्रयास के तहत इन थैलों पर ‘नो यूज ऑफ प्लास्टिक’ का संदेश मुद्रित किया गया है।

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान के निदेशक के साथ-साथ संस्थान के अन्य अधिकारियों ने मिशन के स्वामी आत्मश्रद्धानन्द से भेंट की और प्लास्टिक प्रदूषण के बारे में जागरूकता फैलाने तथा स्कूली छात्रों को इस संबंध में जागरूक बनाने पर बल दिया, ताकि सभी सामूहिक रूप से पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे सकें। संस्थान के अधिकारियों ने अनुरोध करते हुए कहा कि राम कृष्ण मिशन अपने आश्रमों में भी इसी तरह का जागरूकता अभियान चला सकता है, जहां पर वर्ष भर बड़ी संख्या में भक्त घूमने के लिए आते हैं।

इस अवसर पर आश्रम में संचालित किये जा रहे औषधालय के लिए संस्थान द्वारा विभिन्न प्रकार के कचरे के निपटान हेतु कूड़ेदान, सफाई सामग्री और कीटाणुनाशक भी प्रदान किए गए। संस्थान के निदेशक श्री नरेंद्र मोहन ने भविष्य में कर्मचारियों एवं छात्रों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के उद्देश्य से निरंतर सहयोग करने का आश्वासन दिया। स्वामी आत्मश्रद्धानन्द ने प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने और प्लास्टिक थैलों के स्थान पर पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का इस्तेमाल करने के संदेश को फैलाने में हर संभव सहायता का भरोसा दिया।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …