गुरुवार , मई 02 2024 | 12:45:34 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / मैं पाकिस्तान का विदेश मंत्री हूं, लेकिन मैं टैंकर से पानी खरीदता हूं : बिलावल भुट्टो

मैं पाकिस्तान का विदेश मंत्री हूं, लेकिन मैं टैंकर से पानी खरीदता हूं : बिलावल भुट्टो

Follow us on:

इस्लामाबाद. इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) में न तो राजनीतिक हालात सही है और न ही आर्थिक स्थिति कंट्रोल में है. इसकी वजह से न सिर्फ देश की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि देश के राजनेताओं को भी रोज-मर्रा के चीजों के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है. इसका सबसे बड़ा सबूत तब देखने को मिला जब देश के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto) ने अपना दुखड़ा पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz sharif) के सामने कहा.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने PM शहबाज शरीफ से एक भरी सभा में कहा कि कराची को शहबाज-गति की जरूरत है. उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पानी की सप्लाई में कमी की शिकायत करते कहा कि मैं पाकिस्तान का विदेश मंत्री हूं, लेकिन मैं टैंकर से पानी खरीदता हूं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री का ये बयान सुनकर शहबाज शरीफ मुंह पर उंगलियां रखकर मुस्कुराने लगे. लेकिन देश के विदेश मंत्री के तरफ से आयी इस तरह के शिकायत ने पीएम शहबाज शरीफ को जरूर ये सोचने पर मजबूर कर दिया होगा कि आखिर देश में हो क्या रहा है. जब देश के राजनेता को बेसिक चीजों की कमी को पूरा करने के लिए बाहर से मदद लेनी पड़ रही है तो बाकी देश में रहने वाले आम जनता का क्या ही हाल हो रहा होगा.

विदेश मंत्री ने एक और बात जोड़ते हुए कहा कि कराची के पोर्ट पर पानी के तीन कम्पोनेंट लगे हुए हैं, लेकिन सिर्फ 1 ही कम्पोनेंट काम कर रहा है, वो भी पिछले 20 सालों से काम कर रहा है. पाकिस्तान में आर्थिक हालात और भी ज्यादा खस्ता हो गए हैं. देश के लोगों को रोज-मर्रा के चीजों के लिए भी जद्दोजेहद करनी पड़ रही है. पाकिस्तान में अभी भी हालात सुधरे नहीं है. देश की सरकार लगातार इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से बेल आउट पैकेज की बात कर रही है, लेकिन फिलहाल किसी भी तरह की बात आगे नहीं बढ़ पाई है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है IMF के कड़े शर्त, जिसको पूरा करना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …