रविवार , मई 05 2024 | 11:12:04 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / अकाली दल ने मान सरकार पर लगाया अधिकारियों को बलि का बकरा बनाने का आरोप

अकाली दल ने मान सरकार पर लगाया अधिकारियों को बलि का बकरा बनाने का आरोप

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब में पंचायतें भंग करने के मामले में प्रमुख सचिव स्तर के दो सीनियर आईएएस अधिकारियों को निलंबित किया गया था. जिसको लेकर अब पंजाब में राजनीति शुरू हो गई है.  शिरोमणी अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने भगवंत मान सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि पंचायतें भंग करने का निर्णय की फाइल पर खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंचायती राज मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने साइन किए थे. आईएएस अधिकारियों को तो बलि का बकरा बनाया गया है.

‘10 अगस्त को जारी हुआ था पंचायत भंग करने का आदेश’
अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने आगे कहा कि पंजाब की पंचायतें भंग करने के निर्णय की फाइल पर 7 अगस्त को सीएम मान और पंचायती राज मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर साइन किए थे. 10 अगस्त को राज्य की 13241 पंचायतें भंग करने का आदेश जारी किया गया था. पांच साल का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पंचायतें भंग करने की नोटिफिकेशन जारी किया गया. इस मुद्दे पर फाइल को निदेशक, पंचायती राज और वित्तीय आयुक्त, विकास के पास दो दिनों के भीतर फाइलों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया, जिसके बाद पंचायती राज मंत्री और सीएम दोनों ने एक ही दिन फाइल पर हस्ताक्षर किए.

‘अधिकारियों को बनाया बलि का बकरा’
बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को निलंबित कर उन्हें बलि का बकरा बनाने की कोशिश कर रही है. असली दोषी पंचायती राज मंत्री और मुख्यमंत्री हैं, जो पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा यह स्पष्ट कर दिए जाने के बाद कि वह इस फैसले को रद्द करने जा रहे हैं, पीछे हट गए.

‘लोकतंत्र की हत्या के लिए जिम्मेदार’
अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने आगे कहा कि सभी तथ्यों पर विचार करने पर यह स्पष्ट है. मंत्री लालजीत भुल्लर और सीएम भगवंत मान पंचायत निधि हड़पने के उद्देश्य से लिए गए इस तानाशाही फैसले के जरिए लोकतंत्र की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को उन्हें तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …