शनिवार , मई 04 2024 | 12:30:43 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / अस्पताल का कारनामा, बिना डिलीवरी के ही पकड़ा दी बच्ची

अस्पताल का कारनामा, बिना डिलीवरी के ही पकड़ा दी बच्ची

Follow us on:

चंडीगढ़. सिविल अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड में उस समय हंगामा हो गया। जब एक महिला को प्रसव पीड़ा के चलते हुए पारिवारिक सदस्यों ने सिविल में भर्ती करवाया गया। लेकिन डिलीवरी से पहले ही अस्पताल के स्टॉफ ने प्रसव के लिए भर्ती हुई महिला के पारिवारिक सदस्यों को मुबारकबाद देते हुए नन्हीं बच्ची थमा दी।

बच्ची को शहद चटाया और नए कपड़े भी पहना दिए

कुछ मिनटों बाद उक्त महिला के परिवार को पता चला कि अभी तक डिलीवरी हुई नहीं। डिलीवरी से पहले अस्पताल स्टॉफ ने बच्ची पकड़ा दी। कपूरथला के अजीत नगर क्षेत्र वासी नीलम कंडा पत्नी हनी कंडा को डिलीवरी के लिए भर्ती करवाया था। लेकिन डिलीवरी से पहले ही अस्पताल स्टाफ ने उन्हें एक बच्ची पकड़ा दी और कहा कि उनके बेटी हुई है। परिवार ने बच्ची को शहद चटाया और नए कपड़े भी पहना दिए।

परिवार ने अस्पताल पर बच्चा बदलने का लगाया आरोप

परिवार ने बच्ची को शहद चटाया और नए कपड़े भी पहना दिए। लेकिन कुछ समय परिजनों को पता लगा लकी उनके मरीज नीलम कंडा की तो अभी तक डिलीवरी ही नहीं हुई है तो सिविल अस्पताल में माहौल गरमा गया। यहां बताने योग्य है कि सिविल अस्पताल के गाइनी वार्ड में आज दो महिलाओं की डिलीवरी होनी थी।

सारा कुछ गलतफहमी के चक्कर में हुआ

एक महिला ने लड़की को जन्म दिया तो स्टाफ ने लड़की को दूसरे परिवार को सौंप दिया। जबकि दूसरी महिला ने भी बच्ची को जन्म दिया। नीलम कंडा के परिजनों का आरोप है कि अगर बाद में लड़का पैदा होता तो दूसरा परिवार बच्चा दे देता। इस घटना का पता चलते ही एसएमओ डा. संदीप धवन पहुंचे और मामलें को शांत करवाया गया। जहां पर उन्होंने महिला के परिवार वालों को बताया कि सारा कुछ गलतफहमी के चक्कर में हुआ है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …