शुक्रवार , मई 03 2024 | 05:14:08 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / एनआईए को शक, दिल्ली में छिपे हैं 3 आईएसआईएस आतंकवादी, 3 लाख का इनाम घोषित

एनआईए को शक, दिल्ली में छिपे हैं 3 आईएसआईएस आतंकवादी, 3 लाख का इनाम घोषित

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली में ISIS के तीन आतंकियों के छिपने की खबर है, जिसको लेकर तलाश जारी है. इन तीनों आतंकियों पर एनआईए ने 3 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है और लगातार छापेमारी भी कर रही है. ये तीनों आतंकी पुणे ISIS केस में वांटेड हैं और इनका दिल्ली कनेक्शन निकलने के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल भी मामले की तलाश कर रही है.

पुणे पुलिस और एनआईए की टीम सेंट्रल दिल्ली इलाके में रेड कर चुकी है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. अब खुफिया एजेंसियां इनकी तलाश में जुटी हुईं हैं. जानकारी के मुताबिक इन तीन आतंकियों के नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शेख हैं. एनआईए ने पिछले दिनों पंजाब हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड की कई जगहों पर छापेमारी की थी. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पिस्टल, गोला बारूद के साथ-साथ अन्य संदिग्ध चीजें भी बरामद की गईं थीं.

पिछले साल ही किया था वर्कशॉप का आयोजन

एनआईए ने ISIS पुणे मॉड्यूल मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया था. ये लोग पुणे के कोंढवा में एक घर से काम कर रहे थे, जहां उन्होंने आईईडी असेंबल किया था और पिछले साल बम प्रशिक्षण और निर्माण वर्कशॉप का आयोजन किया था.

आतंकवादियों ने की थी आईईडी टेस्टिंग

इतना ही नहीं उन्होंने इसमें भाग भी लिया था और आईईडी की टेस्टिंग करने के लिए इस स्थान पर कंट्रोल्ड ब्लास्ट भी किया था. अभी तक ये तीनों ही आतंकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की गिरफ्त से दूर हैं, लेकिन एनआईए के अधिकारियों का कहना है कि तीनों आतंकियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के कैप्टन ने रिजाइन कर दिया है। लोकसभा …