रविवार , मई 05 2024 | 07:05:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / नूंह दंगों में मारे गए अभिषेक के घर के पास हुई पत्थरबाजी

नूंह दंगों में मारे गए अभिषेक के घर के पास हुई पत्थरबाजी

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा के नूंह में हुए दंगों के बाद कई इलाकों में तनाव बना हुआ है। इसी तनाव के बीच गुरुवार रात पानीपत में कुछ शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचा दिया। यह घटना पानीपत के नूरवाला की धमीजा कॉलोनी में हुई। नूंह में जान गंवाने वाला पानीपत का अभिषेक धमीजा कॉलोनी का ही रहने वाला था।

यहां हुई पत्थरबाजी और तोड़फोड़ से प्रशासन में हडकंप मच गया। देर रात तक 4 SHO, DSP-ASP समेत पुलिस दलबल ने मौके पर स्थिति को संभाले रखा। अलसुबह होते ही पानीपत पुलिस ने कॉल देकर मधुबन से रिजर्व फोर्स को पानीपत बुलाया है। करीब 300 जवान पानीपत में आएंगे। इनके अलावा अभिषेक के घर के आस-पास वाले क्षेत्र में करीब 50 पुलिसकर्मियों की आगामी दिनों के लिए तैनाती कर दी गई है।

दरअसल, गुरुवार रात करीब साढ़े 9 बजे धमीजा कॉलोनी में अभिषेक के घर के पास 15 युवकों के झुंड ने एक विशेष समुदाय से जुड़े व्यक्ति के चिकन कॉर्नर पर पथराव कर दिया। इसमें उसकी दुकान के शीशे टूट गए। युवकों ने वहां खड़ी दो गाड़ियों पर भी पत्थर और डंडे बरसाए।इससे दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। हमला करने वाले युवक धार्मिक नारे लगा रहे थे। नूंह में अभिषेक की हत्या के बाद से ही पानीपत में हलचल बनी हुई है। हालांकि प्रशासन की सूझबूझ से किसी तरह की हिंसा नहीं हुई, लेकिन गुरुवार शाम को कुछ युवक तोड़फोड़ करने में सफल हो गए।

पुलिस ने दी अफवाहों से बचने की सलाह
ASP मयंक मिश्रा ने बताया कि किसी तरह के तनाव की कोई स्थिति नहीं है। हालात सामान्य हैं। ये महज शरारती तत्वों की हरकत है। किसी भी तरह घटना बढ़े नहीं, इसलिए पुलिस मुस्तैद है। उत्पात मचाने वालों की पहचान की जा रही है। जिन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। क्षेत्र वासी और शहरवासी बे फ्रिक रहें, क्योंकि पुलिस मुस्तैद है। कई संदिग्धों की पहचान भी कर ली गई है। किसी भी तरह की अफवाहों से बचे। आधिकारिक रूप से जारी बयान को ही पुख्ता माने।

पुलिस ने सील किया एरिया
उत्पात की सूचना मिलते ही तहसील कैंप थाने के इंचार्ज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। अभिषेक के घर के आसपास पुलिस जवान तैनात करने के अलावा एरिया को भी सील कर दिया गया। फिलहाल लोगों की जांच-पड़ताल करने के बाद ही उन्हें इलाके के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। पुलिस उत्पात मचाने वाले युवकों की पहचान करने में भी जुट गई।

डर कर घर में दुबका परिवार
पत्थरबाजी में इलाके में रहने वाली एक महिला की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचने की सूचना है। बताया जा रहा है कि शोर सुनकर जब ये महिला घर से बाहर निकली तो कुछ युवक उसकी गाड़ी पर पत्थर बरसा रहे थे। इसके बाद महिला ने घर में मौजूद सदस्यों को जानकारी दी। जब परिवार के लोग बाहर निकले तो उत्पात मचाने वाले युवक धार्मिक नारे लगा रहे थे। मौके की नजाकत को भांपते हुए परिवार के सदस्य तुरंत घर के अंदर चले गए। पुलिस ने भी परिवार को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी।

अभिषेक के परिवार से मिले विहिप पदाधिकारी
विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री प्रेम शंकर और क्षेत्रीय संगठन मंत्री मुकेश खंडेलवाल गुरुवार को पानीपत में अभिषेक के घर पहुंचे। दोनों ने परिवार से दुख सांझा किया और परिजनों को ढांढस बंधाया। अभिषेक के परिवार ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

वकीलों ने सौंपा ज्ञापन
इसी मामले में पानीपत की जिला अधिवक्ता परिषद ने डीसी के मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें नूंह दंगों की निष्पक्ष जांच कराने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई। परिषद के प्रधान एडवोकेट मनोज जागरण ने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। जरूरत पड़ने पर परिषद के वकील इन केसों की पैरवी करेंगे।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …