गुरुवार , मई 02 2024 | 05:13:42 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सलीम ने धर्मांतरण न करने पर परिवार के साथ की मारपीट

सलीम ने धर्मांतरण न करने पर परिवार के साथ की मारपीट

Follow us on:

गाजियाबाद. विजयनगर थाना क्षेत्र की अब्दुल हमीद कॉलोनी में धर्मांतरण नहीं करने पर परिवार को घर में घुसकर पीटने की घटना सामने आई है। धर्मांतरण न करने की दशा में परिवार को घर छोड़कर जाने की धमकी दी जा रही है। मामले में बबीता की शिकायत पर विजयनगर पुलिस ने सलीम, सूफियान, नायजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बबीता ने बताया कि उनके बेटे अमन को सलीम ने रास्ते में रोककर कई बार पीटा था। वह लगातार उन पर धर्मांतरण करके अपनी बेटी की शादी उनके बेटे अमन से करना चाहता है। शादी करने से अमन ने साफ इनकार कर दिया। वह भी इस बात से खिलाफ हैं। इसी बात से नाराज होकर सलीम पक्ष के लोग उनके घर में घुस गए और अमन को पीटना शुरू कर दिया। बचाव में उतरने पर उनको भी पीटा गया। घरेलू सामान को तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया। धमकी दी कि उनकी बात नहीं मानी तो घर छोड़कर यहां से जाना होगा। मामले में उन्होंने विजयनगर थाने में शिकायत दी। इस बारे में एसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि नामजदों से पूछताछ की जा रही है। कुछ कॉल रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई गई हैं, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित होगी।

पंचायत में भी नहीं निकला समाधान
बबीता ने बताया कि यह समस्या उन्होंने सामाजिक लोगों के सामने रखी थी। उस वक्त भी लड़की ने सबके सामने अमन से शादी करने की बात सार्वजनिक रूप से कही। अंत में तय हुआ कि अलग- अलग समुदाय से होने की वजह से उनकी शादी नहीं हो सकती। दोनों के घर भी नजदीक हैं। इसके बावजूद लड़की का उनके बेटे के पास फोन आया, कहा कि उनको उनको अपना धर्म बदलना होगा। ऐसा नहीं किया तो उनके बेटे अमन को दुष्कर्म के मुकदमे में फंसवा दिया जाएगा। इसके बाद से उनका जीना दुश्वार हो गया है। वह काफी डरे हुए हैं।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …