गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 05:45:39 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / हिंदू प्रिंसिपल और टीचर को भी बनाया गया मुस्लिम

हिंदू प्रिंसिपल और टीचर को भी बनाया गया मुस्लिम

Follow us on:

भोपाल. स्कूल हिजाब मामला को लेकर बाल आयोग की टीम लगातार कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे कर रही है। ऐसा ही एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है, जहां दमोह के गंगा जमुना स्कूल की एक महिला टीचर का धर्मांतरण कराया गया। इतना ही नहीं बल्कि स्कूल की प्रिंसिपल का भी धर्मांतरण करवाया गया है। इस बात का खुलासा बाल आयोग की टीम ने किया है। जिसको लेकर उन्हें कई एहम साबुत भी मिले हैं ।

हिजाब मामले में बाल आयोग का बड़ा खुलासा

इसके साथ ही आयोग को स्कूल संचालक के पास हजारों एकड़ जमीन के सबूत मिले है। जिसके बाद विदेशी फंडिग की पूरी संभावना जताई जा रही है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से दमोह के स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनने का मामला गरमा हुआ है। जिसको संज्ञान में लेते हुए सीएम शिवराज ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। तो वही इस मामले में सियासी बयान बजी भी जारी है।

आम आदमी पार्टी ने भी सरकार पर बोला हमला

इसके साथ ही इस मामले में आप पार्टी के प्रवक्ता ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रमाकांत पटेल ने कहा कि स्कूल की मान्यता को लेकर मुख्यमंत्री और कलेक्टर के बयान अलग अलग है। सीएम और कलेक्टर के बयान में विरोधाभास क्यों। प्रदेश के अफसर सरकार की बात, निर्देश को नहीं मान रहे है।

मंत्री उषा ठाकुर ने कहा हिजाब यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं

इसके साथ ही मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का बयान भी सामने आया हैं। दमोह के स्कूल में हिजाब मामले पर मंत्री जी ने कहा कि हिजाब यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं हो सकता, जो हमारे स्कूल यूनिफॉर्म है, वहीं सर्वमान्य होंगे। कोई धर्म विशेष की पहचान यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं हो सकता।

 

साभार : हरिभूमि

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महाकाल मंदिर में आग लगने से पुजारी सहित 13 झुलसे

भोपाल. मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार सुबह भीषण आग लग …