रविवार , मई 05 2024 | 09:45:39 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / आप से गठबंधन पर कई कांग्रेसी नेताओं ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी

आप से गठबंधन पर कई कांग्रेसी नेताओं ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) के घटक दल आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ राज्य में गठबंधन के खिलाफ खुलकर मैदान में आ गई है। प्रदेशाध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग द्वारा मंगलवार को विधायकों व पार्टी प्रत्याशी रहे नेताओं की बुलाई गई बैठक में परगट सिंह, भारत भूषण आशु, सुखपाल खैहरा, अरुणा चौधरी, सुखविंदर सिंह सरकारिया, संगत सिंह गिलजियां, तृप्त राजिंदर बाजवा, राजकुमार चब्बेवाल सहित अन्य नेताओं ने स्पष्ट कहा कि यदि ऐसा हुआ तो वह पार्टी छोड़ देंगे।

एक विधायक ने त्याग-पत्र देने की भी धमकी दी। प्रदेश के नेताओं ने प्रदेशाध्यक्ष अमरिंदर सिंह वड़िंग (Raja Warring) व नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा (Partap Singh Bajwa) को अधिकृत किया कि वह हाईकमान को उनकी राय से अवगत करवाएं। वड़िंग ने सांसदों को भी बैठक में बुलाया था, लेकिन मो. सदीक को छोड़कर कोई भी नहीं पहुंचा। बैठक में यह भी आरोप लगा कि सांसद तो आप के साथ समझौते के हक में हैं।

‘अगर पार्टी यह चाहती है तो वह…’

पार्टी नेताओं ने मो. सदीक से सवाल पूछा कि उनका क्या स्टैंड है? इस पर सांसद ने कहा कि पार्टी हाईकमान जो कहेगी वह उसके साथ रहेंगे। जब उनसे व्यक्तिगत राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि वह उनके साथ ही हैं। बैठक का पारा तब चढ़ गया जब एक पूर्व मंत्री ने कह दिया कि कई पार्टियां उनके साथ संवाद स्थापित करना चाहती हैं। वह कांग्रेस को छोड़कर जाना नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर पार्टी यह चाहती है कि वह किसी दूसरी पार्टी में जाएं तो वह ऐसा भी कर सकते हैं।

विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी

इसी पर एक विधायक ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी के साथ समझौता होता है तो वह त्याग-पत्र दे देंगे। लगभग दो घंटे चली बैठक के दौरान इस बात को लेकर भी चर्चा हुई कि इस समय भगवंत मान सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है। शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) को राजनीतिक ‘ऑक्सीजन’ नहीं मिल पा रही है। अगर कांग्रेस सत्ताधारी दल आप के साथ समझौता करती है तो न सिर्फ कांग्रेस बैठे-बिठाए सत्ता विरोधी लहर में डूब जाएगी, बल्कि इसका फायदा भाजपा और शिअद को होगा।

राजा वड़िंग ने क्या कहा

वहीं, राजा वड़िंग ने गठबंधन पर कहा कि अभी तक पार्टी हाईकमान की तरफ से उन्हें कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं। पार्टी ने उन्हें सभी 13 लोकसभा सीटों पर अपनी तैयारी करने के लिए कहा है। कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा (Harpal Cheema) द्वारा यह कहना कि कांग्रेस के साथ गठबंधन हो गया है, सीटों के बंटवारे पर बातचीत हो जाएगी, के संबंध में वड़िंग ने कहा, “मुझे नहीं पता चीमा किस आधार पर यह बात कर रहे हैं। सीट बंटवारे की तो अभी बात ही कुछ नहीं है।” प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने उन्हें व बाजवा को हाईकमान से बातचीत करके प्रदेश के नेताओं की बात बताने के लिए अधिकृत कर दिया है। 16 सितंबर को बेंगलुरु में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में वह पार्टी नेताओं की बात हाईकमान के समक्ष रख देंगे।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …