शनिवार , मई 04 2024 | 08:35:49 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कट्टरपंथी तत्वों ने फैलाया उन्माद, शोभायात्रा पर किया हमला : विश्व हिन्दू परिषद

कट्टरपंथी तत्वों ने फैलाया उन्माद, शोभायात्रा पर किया हमला : विश्व हिन्दू परिषद

Follow us on:

पटना (मा.स.स.). विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत अध्यक्ष कामेश्वर चौपाल ने कहा कि रामनवमी शोभायात्रा में नालंदा, सासाराम, भागलपुर तथा गया जिले में कट्टरपंथी तत्वों ने उन्माद फैलाया. नालंदा जिले में मस्जिद के पास से कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं. हिन्दुओं के घरों को टारगेट करके पथराव किया गया. पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कामेश्वर चौपाल ने कहा कि बिहार सरकार और प्रशासन द्वारा तुष्टीकरण की नीति अपनाते हुए विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल को बदनाम करने का प्रयास किया गया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार खानापूर्ति करने के नाम पर निर्दोष लोगों को फंसा रही है.

उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बिहारशरीफ में बीडीओ और सीओ द्वारा अलग-अलग शिकायत पर एक-दूसरे समुदाय को दोषी ठहराना, इसमें भी साजिश प्रतीत हो रही है. अब तक यात्रा में एकपक्षीय कार्यवाही हो रही है, गोली चलाने वाले लोग, पथराव करने वाले लोग खुलेआम घूम रहे हैं. निर्दोष लोग जेल के अंदर डाले जा रहे हैं. उन्होंने सरकार से मांग की कि रामनवमी शोभायात्रा में जिन कट्टरपंथी तत्वों ने फायरिंग व पथराव की घटना को अंजाम दिया, ऐसे लोगों को पहचान कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी घटनाएं ना हों. पत्रकार वार्ता के दौरान विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार, बजरंग दल के क्षेत्र संगठन मंत्री जन्मेजय, प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …