सोमवार , मई 06 2024 | 12:40:21 PM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / वोटिंग मशीन में खराबी के कारण पहली बार में वोट नहीं डाल पाए मुख्यमंत्री जोरमथांगा

वोटिंग मशीन में खराबी के कारण पहली बार में वोट नहीं डाल पाए मुख्यमंत्री जोरमथांगा

Follow us on:

आइजोल. मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। मंगलवार यानी आज सुबह 7 बजे से राज्य में मतदान किया जा रहा है। वहीं इस चल रहे मतदान के बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की खराबी के कारण अपने पहले प्रयास में अपने मताधिकार का प्रयोग करने में विफल रहने के बाद, मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने आखिरकार मंगलवार को आइजोल उत्तर-द्वितीय विधानसभा क्षेत्र के तहत एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ज़ोरमथांगा ने कहा, “मैंने अपना वोट डाल दिया है और मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के आधे हिस्से का दौरा किया है। मुझे विश्वास है कि मतदान के दिन राजनीतिक माहौल से हम सरकार बनाने में सक्षम होंगे और मुझे उम्मीद है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में हमें भारी जीत मिलेगी।”

हमें सरकार बनाने के लिए अन्य दलों की आवश्यकता नहीं होगी

सीएम ज़ोरमथांगा ने कहा, “मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि हम बिना किसी गठबंधन के अपने दम पर सरकार बनाने में सक्षम होंगे। ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होगी कि हमें अन्य दलों की आवश्यकता होगी। एमएनएफ सरकार बनाने में सक्षम होगी।” मुख्यमंत्री सुबह 19-आइजोल वेंगलाई-I वाईएमए हॉल मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने गए थे। हालांकि, मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा कि ”मशीन” काम नहीं कर रही है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में दो दिन पहले आ जाएगा लोकसभा चुनाव का परिणाम

ईटानगर. चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ ही चार राज्यों में …