सोमवार, मई 13 2024 | 06:28:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / समर्थकों के कहने पर मणिपुर के मुख्यमंत्री ने फाड़ा अपना त्यागपत्र

समर्थकों के कहने पर मणिपुर के मुख्यमंत्री ने फाड़ा अपना त्यागपत्र

Follow us on:

इंफाल. मणिपुर में जारी हिंसा की घटनाओं को देखते हुए सीएम बीरेन सिंह के इस्तीफे की अफवाहों पर अब विराम लग गया है। सीएम बीरेन ने खुद इन अटकलों को खारिज करते हुए एक ट्वीट किया है। सीएम ने कहा कि मैं इस कठिन समय में इस्तीफा नहीं दूंगा और लोगों के साथ खड़ा रहूंगा। इस्तीफे की अफवाह सामने आते ही इंफाल में हाई-वोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला। हजारों प्रदर्शनकारियों ने मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन एन सिंह के काफिले को राजभवन की ओर बढ़ने से रोक दिया। हालांकि, जब महिला नेता उनके आवास से बाहर आईं और भीड़ को बताया कि सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह इस्तीफा नहीं दे रहे हैं, तो भीड़ धीरे-धीरे उनके आवास से तितर-बितर हो गई।

अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया है कि सीएम ने एक त्याग पत्र टाइप किया था, लेकिन समर्थकों के दबाव में उन्होंने इसे फाड़ दिया। इससे पहले दोपहर में काली शर्ट पहने सैकड़ों युवा और महिलाएं सीएम आवास के सामने बैठ गईं और मांग की कि बीरेन सिंह को इस्तीफा नहीं देना चाहिए। सोशल मीडिया पर सीएम बीरेन के इस्तीफे की चिट्ठी वायरल हो रही है। हालांकि, मातृभूमि समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। सूत्रों ने कहा कि इंफाल में सुबह से ही अफवाहें तेज थीं कि मुख्यमंत्री गुरुवार को राज्य में फिर से हुई हिंसा के बाद पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, समर्थकों के आगे उन्हें झुकना पड़ा।

एक दिन पहले फिर भड़की थी हिंसा

बता दें कि एक दिन पहले ही मणिपुर के कांगपोकपी जिले में सुरक्षा बलों और संदिग्ध दंगाइयों के बीच गोलीबारी में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर तीन हो गई। हथियारबंद दंगाइयों ने गुरुवार को हरओथेल गांव में बिना उकसावे के गोलीबारी की थी, जिसके जवाब में सेना ने भी बचाव कार्रवाई की थी।

राहुल ने की शांति की अपील 

राहुल गांधी ने भी मणिपुर का दौरा कर शांति की अपील की है। उन्होंने आज राहत शिविरों में जाकर हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की। इसके बाद वो राज्यपाल से मिलने पहुंचे, जहां उन्हें राज्य में शांति के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अगर कांग्रेस से कोई जीतता भी है तो वह बीजेपी में आ जाएगा : हिमंत बिस्वा सरमा

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक ऐसी बात कह दी है, जिसे सियासी …