मंगलवार , मई 07 2024 | 07:49:27 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन करा किया निकाह

शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन करा किया निकाह

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में पुलिस ने रविवार को एक महिला को भगाकर ले जाने और उसका धर्म परिवर्तन कर शादी रचाने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महिला के पति के तहरीर पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। ये घटना मिश्रौलिया थाना क्षेत्र का है। एक शख्स ने थाने में तहरीर दी है। जिसमें आरोप लगाया कि 31 मई की रात 11 बजे शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के सिसवा बुजुर्ग गांव निवासी सजाउल्लाह, अरमान और परवेज ने मिलकर उसकी 20 साल पत्नी को धोखे से बहला-फुसलाकर मुंबई लेकर चले गए। वहां उसका धर्म परिवर्तन करा निकाह कर लिया। उसने यह भी आरोप लगाया कि उसकी पत्नी अपने साथ 55 हजार रुपये नगदी और जेवरात लेकर गई है।

जानकारी होने पर पीड़ित आरोपितों के परिवारीजनों से शिकायत की तो बाबूल्लाह और सफीउल्लाह ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि जो करना है, कर लो। पीड़ित का कहना है कि जिसने निकाह किया है, वह पहले से ही शादीशुदा है। पुलिस ने मामले में उक्त सभी पांच लोगों पर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति नृशंसता निवारण अधिनियम, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 समेत अन्य मामलों में केस दर्ज किया है। एसओ मोतीलाल का कहना है कि पांचों लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

साभार : हिंदुस्तान

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …