रविवार , मई 05 2024 | 12:36:20 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / ससुर ने दामाद के सामने रखी पूरे परिवार का मतांतरण कराने की शर्त

ससुर ने दामाद के सामने रखी पूरे परिवार का मतांतरण कराने की शर्त

Follow us on:

किच्छा. पत्नी को प्राप्त करने के लिए मतांतरण भी कर लिया पर पत्नी से मिलन फिर भी नहीं हुआ। ससुर ने दामाद के सामने उसके पूरे परिवार का मतांतरण कर ईसाई बनाने की शर्त रख दी। इतना ही नहीं पूरे परिवार का मतांतरण न करवाए जाने पर दहेज अधिनियम का मुकदमा दर्ज करवा जेल भिजवाने की धमकी लगातार दी जा रही हैं।

परेशान युवक ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित कर पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है। रुद्रपुर निवासी युवक का ढाई वर्ष पूर्व विवाह किच्छा के धौराडैम क्षेत्र में हुआ था। दो वर्ष पूर्व उसके ससुराल के लोग मतांतरण कर ईसाई बन गए। जब युवक की पत्नी मायके गई तो उसके ससुर ने बेटी को दामाद के साथ भेजने से मना कर दिया। उसने बेटी की पुन: विदाई के लिए दामाद के सामने मतांतरण कर ईसाई बनने की शर्त रख दी। युवक द्वारा पत्नी को पाने के लिए मतांतरण स्वीकार कर लिया और एक नदी में खड़े होकर संकल्प ले उसने ईसाई धर्म स्वीकार कर लिया।

उसके बाद भी उसके ससुर ने अपनी बेटी को विदा नहीं किया और दामाद के सामने उसके परिवार को ईसाई धर्म स्वीकार करने के बाद ही बेटी को विदा करने की नई शर्त रख दी। इतना ही नहीं दामाद के परिवार के ईसाई धर्म स्वीकार न किए जाने पर उसे दहेज उत्पीड़न के केस में फंसाने की धमकी दे डाली। जिस पर युवक ने परेशान होकर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित कर रुद्रपुर पुलिस व उच्चाधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।

मामला संज्ञान में नहीं है, इसकी जानकारी ले जांच करवाई जाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

– मनोज कत्याल, एसपी सिटी

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुस्त हो गई है कांग्रेस, उसमें सत्ता की भूख नहीं रही : हरीश रावत

देहरादून. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने बड़ा बयान …