सोमवार , मई 06 2024 | 03:41:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / रमन सिंह सहित भाजपा के 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

रमन सिंह सहित भाजपा के 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

Follow us on:

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राजनांदगांव से नामांकन दाखिल कर दिया है। उनके साथ बीजेपी के 3 और उम्मीदवारों ने भी नामांकन भरा है। राजनांदगांव से रमन सिंह, डोंगरगढ़ विधानसभा से विनोद खांडेकर, डोंगरगांव विधानसभा से भरत वर्मा और खुज्जी विधानसभा से गीता घासी साहू ने नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर के सामने प्रस्तुत किया।

नामांकन पत्र दाखिल करते समय जगह-जगह शक्ति प्रदर्शन हुआ। चौक-चौराहों पर अलग-अलग मंडलियों ने कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अमित शाह के सभा में आए करीब 10 हजार लोग महावीर चौक से बस स्टैंड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। इस अवसर पर राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव, नीलू शर्मा और जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश पटेल मौजूद रहे। इसके अलावा चारों प्रत्याशियों के साथ खैरागढ़ के बीजेपी उम्मीदवार विक्रांत सिंह और मोहला मानपुर के प्रत्याशी संजीव शाह मौजूद थे।

कांग्रेस बाहरी प्रत्याशी को राजनांदगांव लेकर आई- रमन

रमन सिंह ने नामांकन के दौरान कहा- अमित शाह चारों प्रत्याशियों को आशीर्वाद देने आए थे। हजारों लोगों की मौजूदगी में नॉमिनेशन की प्रक्रिया को पूरा किया। बीजेपी के चुनाव अभियान में गृहमंत्री आ रहे हैं, जिसका प्रभाव पड़ेगा। 8 सीटों में से ज्यादातर सीटों पर बीजेपी जीत हासिल कर रही है। चुनाव को गंभीरता से लेता हूं। राजनांदगांव से कोई प्रत्याशी नहीं मिला, तो बाहरी पड़ोसियों से लेकर आए हैं, मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

रमन से होगा गिरीश देवांगन का मुकाबला

रमन सिंह तीन बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। राजनांदगांव सीट से लगातार 6 बार विधायक रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट से करुणा शुक्ला को मैदान में उतारा था, जो 16 हजार 933 वोटों के अंतर से रमन से चुनाव हार गईं थी। इस बार कांग्रेस के गिरीश देवांगन को रमन के मुकाबले उतारा है।

दो चरणों में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 7 नवंबर को वोटिंग होगी। पहले चरण में बस्तर और दुर्ग संभाग की 20 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर 17 नवंबर को चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। बीजेपी ने अब तक छत्तीसगढ़ की 85 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने 30 सीटों पर उम्मीदवार उतारे है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नरेंद्र मोदी के खिलाफ सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए : कांग्रेस नेता

रायपुर. लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद नेताओं के नामांकन की प्रक्रिया के साथ …