रविवार , मई 05 2024 | 01:09:53 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अल शिफा अस्पताल में मिला हमास का ठिकाना और हथियारों का भंडार

अल शिफा अस्पताल में मिला हमास का ठिकाना और हथियारों का भंडार

Follow us on:

गाजा. इजरायल की सेना गाजा के अल-शिफा हॉस्पिटल के अंदर घुस गई है जो कि यहां का सबसे बड़ा अस्पताल है। अल-शिफा के अंदर कुछ जगहों पर सैनिकों और हमास आतंकियों के बीच जंग जारी है। इजरायल ने हमास से सरेंडर करने को कहा है, जबकि आतंकियों की तरफ से लगातार गोलीबारी की खबरें हैं। इजरायल ने दावा किया था कि इसी अस्पताल के नीचे हमास का हेडक्वार्टर है और उसने यहां के MRI सेंटर पर कब्जा कर  लिया है। अस्पताल में तलाशी के दौरान इजरायली फोर्स को भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। यहां तक कि MRI मशीन के पीछे आतंकियों ने बैग में हथियार छिपाए हुए थे।

सुरंगों में छिपे हुए हैं हमास के आतंकवादी

इजरायल की सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस द्वारा बनाए गए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पूरे सेंटर में जगह-जगह बैग में हथियारों को छिपाया गया था। इन हथियारों को दवाई और मेडिकल उपकरणों से ढक दिया गया था। वहीं, गाजा के दूसरे इलाकों में इजरायल के सैनिकों और हमास के आतंकवादियों के बीच गुरिल्ला वॉर जारी है। हमास के हजारों लड़ाके जमीन के अंदर बनी सुरंगों में छिपे हुए हैं, हलांकि गाजा पट्टी पर पूरी तरह कब्जा करने के बाद इजरायल की सेना ने कहा है कि उसने उन सुरंगों की पहचान कर ली है।

MRI मशीनों के पीछे छिपाए गए थे हथियार

इजरायल सैनिकों ने जो वीडियो शूट किए हैं उनमें दिख रहा है कि अल शिफा अस्पताल के MRI सेंटर में इलाज के नाम पर केवल दिखावा हो रहा था। अस्पताल में MRI मशीनों के पीछे AK 47, मैगजीन, ग्रेनेड और ड्रेस को छिपाकर रखा गया था। इतना ही नहीं सेंटर में सीसीटीवी कैमरों को भी हमास के आतंकियों ने टेप लगाकर बंद कर दिया था। आतंकियों ने पूरे  MRI सेंटर में जगह-जगह हथियार छिपाकर रखे थे। यहां लगी मशीनों की हालत देखकर साफ जाहिर होता है कि इनका शायद ही कभी इस्तेमाल किया गया हो।

अस्पताल के नीचे हमास का सबसे बड़ा ठिकाना!

अल शिफा अस्पताल में हथियारों के जखीरे के साथ-साथ कम्युनिकेशन रेडियो, सीडी, और लैपटॉप भी मिला है। अस्पताल में दाखिल होने के बाद इजरायली फोर्स हमास के ठिकानों को तलाश रही है। इजरायली फोर्स का दावा है कि 6 मंजिला इस अस्पताल के नीचे हमास का सबसे बड़ा ठिकाना है। उसका कहना है कि इस अस्पताल के नीचे हमास का मिलिट्री हेडक्वॉर्टर है और उसका इंटेलिजेंस नेटवर्क यहीं से ऑपरेट करता है। इजरायल के मुताबिक, हमास का वायु रक्षा मुख्यालय, पॉलिटिकल ब्यूरो ऑफिस, हथियारों की फैक्ट्री और कमांडरों के ऑफिस भी यहीं पर हैं।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …