शुक्रवार , मई 03 2024 | 04:09:37 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / सीबीआई लालू प्रसाद यादव की जमानत रद्द करवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची

सीबीआई लालू प्रसाद यादव की जमानत रद्द करवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची

Follow us on:

पटना. चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. लालू यादव की जमानत को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. जिसके बाद अब कुछ ही दिनों में सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हो सकती है.

जमानत के खिलाफ सीबीआई 
दरअसल लंबे समय से बीमार चल रहे लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से जमानत दी गई थी, जिसका सीबीआई ने विरोध किया. जमानत दिए जाने के बाद सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, साथ ही इस याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई के लिए भी अर्जी लगाई… जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को सूचीबद्ध कर दिया है. सीबीआई ने कोर्ट में कहा है कि लालू यादव की जमानत को रद्द कर दिया जाए.

लालू की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
लालू प्रसाद यादव को जमानत दिए जाने के बाद इसी साल अप्रैल में जेल से रिहाई मिली थी, इसके बाद वो कई चुनावी मंचों पर भी नजर आए थे. सीबीआई इस बीच उनकी जमानत का लगातार विरोध कर रही थी, साथ ही सुप्रीम कोर्ट का रुख भी किया था. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को लिस्ट नहीं किया, इसके बाद जल्द सुनवाई को लेकर अर्जी दी गई. अब अगर सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में ये साबित करने में सफल रहती है कि लालू यादव को जमानत नहीं दी जानी चाहिए तो आरजेडी नेता को फिर से जेल जाना पड़ सकता है.

चारा घोटाले में फंसे लालू यादव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाला मामले में कई मामले चल रहे हैं, जिनमें सभी में उन्हें दोषी करार दिया गया. चार मामलों में पहले ही लालू को जमानत मिल गई थी. इस घोटाले से जुड़ा पांचवा मामला रांची के दोरंदा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का था, इस मामले में भी रांची में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 2022 में लालू को दोषी करार दिया था और तीन साल की सजा सुनाई. ये चारा घोटाले से जुड़ा सबसे बड़ा मामला था. पूरा चारा घोटाला 900 करोड़ से भी ज्यादा का बताया जाता है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राजद में लोकतंत्र खत्म होने का आरोप लगा जेडीयू में शामिल हुए पूर्व सांसद बुलो मंडल

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद रहे बुलो मंडल गुरुवार (18 अप्रैल) को जेडीयू …