रविवार, मई 19 2024 | 06:36:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / यदि बेटियों से की छेड़छाड़, तो यमराज करेंगे अगले चौराहे पर इंतजार : योगी आदित्यनाथ

यदि बेटियों से की छेड़छाड़, तो यमराज करेंगे अगले चौराहे पर इंतजार : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के मानसरोवर रामलीला मैदान में आयोजित समारोह में 343 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कानून संरक्षण के लिए है. लेकिन कानून को बंधक बनाकर व्यवस्था में सेंध लगाने का प्रयास करने की इजाजत किसी को नहीं है. कानून सुरक्षा के लिए है, लेकिन यदि किसी ने बहन-बेटी के साथ छेड़खानी की तो अगले चौराहे पर उस शोहदे का इंतजार यमराज कर रहे होंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार विकास, लोक कल्याण व बिना भेदभाव सभी लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए संकल्पित और समर्पित है. सरकार के साथ यदि नागरिक भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे तो विकास कार्यों में बैरियर बनने वाले स्वतः बेनकाब होते दिखेंगे. विकास की परियोजनाओं में बैरियर बनने वालों को बेनकाब करने का काम सरकार भी तेजी से कर रही है.
विकास कार्यों को सरकार की शीर्ष प्राथमिकता को दृष्टिकोण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए. कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कोई भी कार्यदायी संस्था हो, उसे मानक व गुणवत्ता के साथ विकास कार्य करने को प्रतिबद्ध होना होगा. सीएम योगी ने कहा कि आज विकास ही गोरखपुर और उत्तर प्रदेश की पहचान है.

आदित्यनाथ ने कहा कि 6 वर्ष पूर्व प्रदेश में गोरखपुर की और देश मे उत्तर प्रदेश के प्रति लोगों की धारणा क्या थी, पहचान क्या थी, विकास की क्या स्थिति थी, यह सबको पता है. पीएम मोदी के मगर्दर्शन में विगत छह वर्षों में उत्तर प्रदेश और गोरखपुर ने विकास से अपनी नई पहचान बनाई है. आज उत्तर प्रदेश की पहचान देश में विकास, सुशासन और बेहतरीन कानून व्यवस्था की है. यहां दशकों से लंबित परियोजनाएं पूरी हो रही हैं.

सीएम योगी ने गोरखपुर के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए बंद पड़े खाद कारखाना के स्थान पर नए कारखाना की स्थापना, एम्स आदि के साथ रामगढ़ताल के कायाकल्प का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से बेहतरीन झील गोरखपुर में रामगढ़ताल के रूप में. यह नई पहचान बनकर देश-दुनिया को आकर्षित कर रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर विकास की एक नई सोच दे रहा है. आज जिस रामलीला मैदान में यह कार्यक्रम हो रहा है उस पर छह साल पहले कब्जा हो रहा था. आज इसका भव्य मंच अनेक कार्यक्रम का साक्षी बनता है. उन्होंने कहा कि आज गोरखपुर से 14 फ्लाइट की सुविधा है. ऐसा नहीं होता तो आज बारिश के चलते लखनऊ से यहां आना संभव नहीं हो पाता और कार्यक्रम कैंसिल करना पड़ता.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में बेसिक शिक्षा परिषद के सभी स्कूलों का जीडीए व नगर निगम के सहयोग से कायाकल्प कराया जा रहा है. उन्हें हाई क्लास पब्लिक स्कूल जैसा बनाने का कार्य हो रहा है. इसी तरह इंटर कॉलेजों में स्मार्ट क्लास और डिजिटल लाइब्रेरी बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में स्पोर्ट्स कॉलेज है तो साथ ही स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बन रहा है. सहजनवा में अटल आवासीय विद्यालय बन गया है. फर्टिलाइजर कैम्पस में सैनिक स्कूल बन रहा है. यही नहीं, यह चार विश्वविद्यालय वाला शहर भी है. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में हो रहे औद्योगिक विकास का उल्लेख करते हुए कहा कि गोरखपुर नए निवेश व नए उद्योग के केंद्र के रूप में भी आगे बढ़ा है. ‘हर बार गीडा में एक नई फैक्ट्री का उद्घाटन करके जाता हूं. हर फ़ैक्ट्री दो से ढाई हजार लोगों के रोजगार का माध्यम बनती है. उद्योगों की चर्चा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि पिपराइच में दोबारा चीनी मिल लग चुकी है, बंद पड़ा खाद कारखाना का फिर से चलने लगा है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नूडल्स खाने से पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, 12 साल के बच्चे की मौत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में नूडल्स खाने से एक ही परिवार के 6 …