शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:17:06 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हमास के राकेट के दिशा भटकने के कारण अस्पताल में हुईं 500 मौतें : इजरायल

हमास के राकेट के दिशा भटकने के कारण अस्पताल में हुईं 500 मौतें : इजरायल

Follow us on:

गाजा. इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच जारी जंग अब और भी आक्रामक होती जा रही है. दोनों तरफ से लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं. हमले में दोनों ओर से अब तक 4000 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी हैं. इन सबके बीच हमास (Hamas) ने दावा किया है कि इजरायली सेना की तरफ से गाजा सिटी के एक अस्पताल पर किये गए एयर स्ट्राइक में कम से कम 500 लोगों की मौत हो गई है.

‘अस्पताल में थे सैंकड़ों लोग’

हमास की तरफ से संचालित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय (Gaza Health Ministry) ने बताया कि जिस समय यह हमला हुआ अस्पताल में सैकड़ों लोगों ने शरण ली हुई थी. यह हमला सेंट्रल गाजा के अल अहली (Al Ahli) अस्पताल पर हुआ है. सोशल मीडिया पर अस्पताल की हमले की बाद की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें इमारत में आग लगते देखा जा सकता है. साथ ही यहां वहां टूटे हुए शीशे बिखरे भी नजर आ रहे हैं.

‘हमास के मिसफायर का नतीजा’

वहीं, दूसरी तरफ इजरायल की तरफ से कहा गया है कि यह हमास के मिसफायर का ही नतीजा है. इजरायल वार रूम की तरफ से ट्वीट कर कहा गया, ‘रिपोर्ट से पता चला है कि गाजा के अस्पताल में बड़े पैमाने पर लोगों की मौत और घायल होने की घटना हमास की तरफ से की गई रॉकेट की गलत लॉन्चिंग का नतीजा थी.

इसमें आगे कहा गया कि उस समय किसी भी IDF (इजरायल डिफेंस फोर्स) एयर गतिविधि की सूचना नहीं दी गई थी और न ही वह समय इजराइल में लॉन्च किए गए रॉकेटों की बमबारी के साथ मेल खाता है. इजरायल वार रूम ने कहा है कि ध्यान रखें, हमास के 30 से 40% रॉकेट मिसफायर हो गए और गाजा पट्टी में ही गिर गए हैं.

हमास का कमांडर नोफल मारा गया

इससे पहले मध्य गाजा में बुरेजी शरणार्थी शिविर पर हमले में हमास का कमांडर अयमान नोफल मारा गया. युद्ध में अब तक मारा गया यह सबसे प्रमुख चरमपंथी है. नोफल मध्य गाजा पार्टी में हमास की चरमपंथी गतिविधियों का प्रभारी था और समूह के संयुक्त अभियान कक्ष को तैयार करने से संबद्ध था, जो हमास, फलस्तीनी इस्लामी जिहाद और क्षेत्र में अन्य चरमपंथियों के बीच समन्वय का काम करता था.

साभार : इंडिया न्यूज़पोर्टल

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …