गुरुवार , मई 09 2024 | 01:48:29 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / तेज प्रताप यादव ने अटल पार्क का नाम बदलकर कोकोनट किया

तेज प्रताप यादव ने अटल पार्क का नाम बदलकर कोकोनट किया

Follow us on:

पटना. बिहार के वन्य एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव इन दिनों लगातार पार्कों का उद्घाटन कर रहे हैं। सोमवार को भी तेज प्रताप यादव ने कई पार्कों का उद्घाटन किया। इसमें कंकड़बाग में चिल्ड्रन पार्क, एलाइजी पार्क, एमआईजी पार्क, शामिल हैं। मगर ध्यान देने वाली बात यह है कि उन्होंने पटना के कंकड़बाग में मौजूद विद्यापति पार्क, कोकोनट पार्क, जे सेक्टर पूर्वी और पश्चिमी पार्क का भी उद्घाटन किया है। खास बात ये कि वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने जिस कोकोनट पार्क का उद्घाटन किया। सोमवार से पहले उसका नाम अटल पार्क था, जो पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई की याद में रखा गया था। उन्हीं अटल बिहारी वाजपेई की, जिनके बारे में सीएम नीतीश रोज अपनी यादों की चर्चा करते हैं।

अटल बिहारी पार्क का नाम बदल कर कोकोनट पार्क रखा

वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर मौजूद अटल पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क रख दिया है। लेकिन खास बात ये है कि इस पार्क में आज भी दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेई की मूर्ति मौजूद है। राजनीतिक रूप से तेज प्रताप यादव का यह कदम बीजेपी को मुंह चिढ़ाने वाला माना जा रहा है। बीजेपी की तरफ से भी इस पर नाराजगी जाहिर की गई है। बीजेपी का कहना है कि यह बदले की भावना जैसा है। बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार श्रद्धा से अटल बिहारी बाजपेई के समाधि स्थल पर जाकर उनको नमन करते हैं। वहीं उनकी सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव इस तरह की हरकत करते हैं। उन्होंने कहा कि अटल पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क रखना ठीक नहीं है। राजनीतिक रूप से अलग विचारधारा रखने वाली पार्टियां हो सकती हैं। लेकिन भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखे पार्क का नाम बदलना भारत रत्न का अपमान है। अरविंद सिंह का कहना है कि आरजेडी अब भारत रत्न के अपमान की सीमा तक गिर चुकी है।

वृक्षारोपण और रंग रोगन कराकर कर रहे उद्घाटन

बताते चलें कि हाल के दिनों में तेज प्रताप यादव ने कई पार्कों का उद्घाटन किया है। ध्यान देने वाली बात यह है की राजधानी में एक भी पार्क नया नहीं बनाया गया है। बल्कि तमाम पुराने पार्को का रंग रोगन करवा कर ही उनका उद्घाटन किया जा रहा है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगों में भी नाराजगी है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि तेज प्रताप यादव केवल शिलापट्ट लगवा रहे हैं, पार्कों का उद्घाटन कर रहे हैं, वाहवाही बटोरने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल यह सभी पार्क पहले से मौजूद हैं। केवल रंग रोगन और पौधा लगाकर तेज प्रताप यादव पार्कों का बस उद्घाटन कर रहे हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए यूट्यूबर मनीष कश्यप, पार्टी दे सकती है टिकट

पटना. बिहार में चल रही सियासी अटकलों के बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने भाजपा …