शुक्रवार , मई 03 2024 | 05:37:45 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने 8 छात्रों सहित 22 के खिलाफ दर्ज कराया केस

गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने 8 छात्रों सहित 22 के खिलाफ दर्ज कराया केस

Follow us on:

लखनऊ. गोरखपुर यूनिवर्सिटी बवाल मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. 22 आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. नामजद आरोपियों में 8 छात्र, एक ठेकेदार और अन्य बाहरी हैं. कल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) कार्यकर्ताओं ने दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी (Deen Dayal Upadhyay University) के कुलपति से बदसलूकी और मारपीट की थी. कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़ कर जमकर उत्पात मचाया था. मुख्य नियंता की तहरीर पर 22 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. कैंट पुलिस मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

गोरखपुर यूनिवर्सिटी बवाल मामले में बड़ी कार्रवाई

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी में शुक्रवार (21 जुलाई) को अनियमितता के खिलाफ हंगामा, प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे. देर तक इंतजार करने के बाद प्रदर्शनकारी 3 बजे शाम कुलपति के कक्ष में घुसकर उत्पात मचाया. तोड़फोड़ की सूचना पर पुलिस कुलपति को बचाने पहुंच गई. कुलपति को पुलिस कक्ष से सुरक्षित बाहर निकालकर ले जाने लगी. यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस को देखकर आक्रोशित कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने कुलपति पर धावा बोल दिया. बीच बचाव करने आए पुलिसकर्मियों पर भी कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूटा. मौके पर काफी देर हंगामा होता रहा.

22 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को काबू में किया. छात्रों की समस्याएं नहीं सुने जाने पर एबीवीपी कार्यकर्ता कुलपति से नाराज थे. 26 जून को तोड़फोड़ के बाद उन्होंने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था. कुलपति के साथ बदसलूकी मामले पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार से उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने खबर को ट्विटर पर शेयर कर आरोप लगाया कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं की गुंडई को बीजेपी सरकार का संरक्षण प्राप्त है. आगे उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री योगी के राज में सिर्फ गुंडागर्दी का विकास हुआ है. अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विचारधारा पर भी जबरदस्त हमला बोला.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …