शुक्रवार, मई 17 2024 | 09:50:46 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / गर्व से कहो हम हिन्दू हैं, कांग्रेस के लिए ये नारा डूब मरने वाली बात : अजीज कुरैशी

गर्व से कहो हम हिन्दू हैं, कांग्रेस के लिए ये नारा डूब मरने वाली बात : अजीज कुरैशी

Follow us on:

भोपाल. विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस सॉफ्ट हिन्दुत्व की ओर बढ़ रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री की कथा का आयोजन हो चुका है। अब प्रदीप मिश्रा की कथा अगले महीने होनी है। कमलनाथ और कांग्रेस के इस हिन्दुत्व की ओर बढ़ते कदमों से कांग्रेस के ही नेता अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा रहे हैं। पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कांग्रेस के हिन्दुत्व की तरफ बढ़ते कदमों पर नाराजगी जताई है। विदिशा के लटेरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर रविवार को अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन में पूर्व राज्यपाल अजीज़ कुरैशी समेत प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री दीपचन्द यादव के साथ कई मुस्लिम प्रतिनिधि शामिल हुए थे।

बीजेपी प्रवक्ता ने ट्वीट किया वीडियो
विदिशा के लटेरी पहुंचे पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी का एक वीडियो बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने ट्वीट किया। पंकज चतुर्वेदी ने अपने ट्वीट में लिखाये कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता पूर्व राज्यपाल श्रीमान क़ुरैशी साहब है ।सुनिए भाई साहब के वक्तव्य विदिशा ज़िले के लटेरी में आयोजित कार्यक्रम में ,कांग्रेस की नीतियों के बारे में ।इसीलिए कांग्रेस के लोगों को चुनावी हिन्दू कहते हैं ।बंटाधार और करप्शन नाथ यदि कहीं हों तो सुन लें।

अब जानिए क्या बोले अजीज कुरैशी

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी मंच पर भाषण देते हुए कहते हैं- हम एक हद तक बर्दाश्त करेंगे,आप हमारे घर-बाजार जला दो,उनकी दुकानें जला दो,उनकी माँओं की बेइज्जती करो,बच्चों को यतीम कर दो,तुम सुहागनों की मांग का सिंदूर पोंछ दो,हमारी बहनों के हाथों की चूड़ियां तोड़ दो, हम एक हद तक बर्दाश्त करेंगे लेकिन जब पानी हद से गुजर जाएगा तो मुसलमानों ने हाथो में चूड़ियां नही पहन रखीं, 22 करोड़ में से एक करोड़ दो करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं।

पीसीसी में बिठाते हैं मूर्तियां

कुछ कांग्रेस के लोग आज बात करते हैं हिंदुत्व की धार्मिक यात्राओं की,जय गंगा मैया की जय नर्मदा मैया की,यह बड़े शर्म की बात है डूब मरने की बात है। मुझे कोई डर नहीं निकाल देना पार्टी से। नेहरू के वारिस कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्राऐं निकालते हैं जय बोलते हैं, गर्व से कहो मैं हिंदू हूं, पीसीसी के दफ्तर में मूर्तियां बिठाते हैं, ये डूब मरने की बात है। पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने सख्त लहजे में कहा कि देश की सारी पार्टियां जिसमें कांग्रेस को भी मैं शामिल करता हूं, उनसे मैं कहना चाहता हूं वह अच्छी तरह समझ ले मुसलमान आपका गुलाम नहीं है जो आप हुक़्म दें और आपके हुक़्म की तामील कर दी जाए। मुसलमान क्यों वोट दे आपको, नौकरी आप देते नहीं, पुलिस, सेना, नेवी में आप लेते नहीं फिर क्यों वोट तो दे मुसलमान आपको।

तीन राज्यों में रहे गर्वनर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अज़ीज़ कुरैशी उत्तराखण्ड,उत्तरप्रदेश समेत मिजोरम के राज्यपाल रहे हैं, उन्हें मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 24 जनवरी 2020 को मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी के अध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया था। अजीज कुरैशी ने जनवरी से मार्च 2015 तक मिजोरम के 15वें राज्यपाल के रूप में कार्य किया था। इसके अलावा उन्होंने पहले उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया था और उन्हें एक महीने के लिए उत्तरप्रदेश का राज्यपाल (अतिरिक्त प्रभार) भी नियुक्त किया गया था। 1973 में उन्होंने मध्यप्रदेश में कैबिनेट मंत्री के रूप में वे काम कर चुके हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …