शुक्रवार , मई 03 2024 | 12:10:37 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / खालिद ने दीपक बन युवती का किया दुष्कर्म और मतांतरण

खालिद ने दीपक बन युवती का किया दुष्कर्म और मतांतरण

Follow us on:

गाजियाबाद. हिंदू नाम बताकर युवती से दोस्ती के बाद ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने और मतांतरण कराने के आरोपित मीडियाकर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार रात रेलवे स्टेशन के पास से खालिद चौधरी पकड़ा गया है। उस पर हिंदू नाम से फेसबुक प्रोफाइल बना युवती से दोस्ती करने, संबंध बनाने और बाद में वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी दे दुष्कर्म करने, मतांतरण कराने के आरोप में 21 जुलाई को थाना विजयजनगर में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

युवती ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2020 में दीपक नाम के युवक से उनकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दीपक ने शादी का झांसा दे संबंध बनाए। इसी बीच पता चला कि दीपक का असली नाम खालिद चौधरी है और वह एक चैनल में पत्रकार है। पीड़िता ने उससे दूरी बनाने की कोशिश की तो फोटो व वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। सितंबर 2022 में गर्भवती होने का पता चला तो खालिद ने बुरी तरह पीटा, जिस कारण गर्भपात हो गया। इसके बाद खालिद निजामुद्दीन (दिल्ली) की एक मस्जिद ले गया और मतांतरण करा आयत नाम रख दिया। आरोपित ने हिजाब पहनने और गोवंशी मास खाने के लिए भी मजबूर किया।

मोबाइल फारेंसिक जांच को भेजा

एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में खालिद ने सभी आरोपों से इन्कार किया है। उसका कहना था कि युवती और उसके बीच तीन साल से संबंध थे। मतांतरण के लिए कभी नहीं कहा। पीड़िता के बयानों के सत्यापन के लिए मस्जिद से भी जानकारी मांगी है। खालिद का मोबाइल फारेंसिक जांच के लिए भेजा है। इसके डाटा की छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मीडिया ग्रुप से निकाला

खालिद लंबे समय से गाजियाबाद में पत्रकारिता कर रहा था। रविवार को उसकी गिरफ्तारी की सूचना साझा करने के बाद पुलिस की मीडिया सेल की नींद खुली और सोशल मीडिया सेल के आधिकारिक वाट्सएप ग्रुप से खालिद को हटाया गया।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …