गुरुवार , मई 02 2024 | 11:32:52 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / युवक ने छठी शादी करने के लिए हिन्दू युवती का कराया धर्मांतरण

युवक ने छठी शादी करने के लिए हिन्दू युवती का कराया धर्मांतरण

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के शामली से हैरतअंगेज मामला सामने आया है. एक हिंदू लड़की के धर्मांतरण और निकाह की घटना से इलाके में माहौल गरमा गया है. आरोप है कि मुस्लिम युवक ने पहले ही 5 निकाह कर रखे हैं.उसकी 4 पत्नियां हिंदू हैं और एक मुस्लिम है. उसने अब छठी बार निकाह करने के लिए हिंदू युवती का अपहरण किया और उसका धर्मांतरण करा दिया. फिर मुस्लिम परंपराओं के मुताबिक उससे निकाह कर लिया.

मामला सामने आने के बाद बजरंग दल और हिंदू धर्म प्रचारक स्वामी यशवीर सिंह के संगठन के लोग बाबरी थाने पहुंचे और खूब हंगामा किया. उन्होंने बाबरी थाना के SHO को चेतावनी देते हुए कहा कि वह हिंदू लड़की को 24 घंटे के भीतर बरामद करें वरना मुस्लिम युवक के गांव आदमपुर में 22 जून को पंचायत की जाएगी.  इसके बाद एसएचओ देवेंद्र शर्मा ने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया.

क्या है मामला

दरअसल 19 साल की लड़की जिले के आदमपुर गांव की रहने वाली है. वह तीन महीने पहले छपरौली थाने के सनौली नगला गांव में अपने मामा के घर रहने के लिए आई थी. लेकिन रहस्यमयी परिस्थितियों में अचानक वह गुमशुदा हो गई. बाद में मालूम चला कि बहला-फुसलाकर एक मुस्लिम युवक ने उसको किडनैप कर लिया है. परिवारवालों ने जब पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो आरोपी मुस्लिम युवक ने उनको धमकी देते हुए कहा कि अगर रिपोर्ट दर्ज कराई तो दूसरी लड़की को भी उठा ले जाएंगे.

इसके बाद परिजनों ने पूरी बात मुजफ्फरनगर जिले के बघरा आश्रम के स्वामी यशवीर सिंह और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को बताई. सैकड़ों कार्यकर्ता बाबरी थाने के बाहर जमा हुए और उन्होंने SHO को चेतावनी देते हुए मुस्लिम युवक के चंगुल से हिंदू लड़की को छुड़ाने और आरोपी को गिरफ्तार करने को कहा.

हिंदू संगठनों ने दी ये चेतावनी

हिंदू संगठनों ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो आरोपी के गांव में 22 जून को पंचायत होगी और धरना-प्रदर्शन चलता रहेगा. आरोपी राशिद के खिलाफ छपरौली थाने में भी मामला दर्ज है. फिलहाल हिंदू लड़की को पुलिस बरामद नहीं कर पाई है और आरोपी भी गिरफ्तार नहीं हुआ है. हिंदू संगठनों के मुताबिक, मुस्लिम युवक पहले ही 5 निकाह कर चुका है. उसकी 5 पत्नियों में 4 हिंदू हैं और एक मुस्लिम. हिंदू लड़कियों को उसने प्रेम जाल में फंसाया और अब छठी लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर उसका धर्म बदलवाकर निकाह कर लिया.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …