बुधवार , मई 08 2024 | 06:20:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मिराज, सुखोई, जगुआर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को छूकर न‍िकले

मिराज, सुखोई, जगुआर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को छूकर न‍िकले

Follow us on:

लखनऊ. लड़ाकू व‍िमान मिराज, सुखोई, जगुआर सुल्‍तानपुर के अरवल कीरी करवत में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर आज लैंड‍िंग का अभ्‍यास क‍िया। लड़ाकू व‍िमानों ने हवा में करतब भी द‍िखाए। बता दें क‍ि इस दौरान सेना और एयरफोर्स के अध‍िकारी मौजूद रहे। इस अभ्यास में लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर सहित विभिन्न प्रकार के विमानों ने भी भाग लिया। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर एयर शो के एक दिन पहले लड़ाकू विमानों सुखोई व जगुआर ने पूर्वाभ्यास किया था। आसमान में करीब घंटे भर तक यह सिलसिला चला। इसके बाद वायुसेना के अधिकारियों ने हवाई पट्टी पर हेलीकाप्टर उतार कर निरीक्षण भी किया था।

लड़ाकू विमानों की गर्जना सुनकर लोग आसमान की ओर देखते रहे। एक साथ दोनों विमान उड़ते दिखे। हवाई पट्टी के आसपास सुरक्षा बल और पुलिस का पहरा रहा । यूपीडा के मैनेजर इमरान ने बताया कि लड़ाकू विमानों ने शनिवार को होने वाले एयर शो का रिहर्सल किया। हालांकि शुक्रवार को किसी विमान की यहां लैंडिंग नहीं हुई। 16 नवंबर 2021 को सुखोई, व मिराज ने दिखाए थे करतब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 नवंबर 2021 को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण इस हवाई पट्टी पर किया था। तत्समय भी वायुसेना के जंगी जहाजों सुखोई व मिराज ने करतब दिखाए थे। मालूम हो कि हवाई पट्टी क्षेत्र में इन दिनों रूट डायवर्जन लागू है। यह 25 जून की रात तक रहेगा।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …