शुक्रवार, मई 17 2024 | 02:32:00 PM
Breaking News
Home / व्यापार / मारुती 2025 में लांच करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार ईवीएक्स

मारुती 2025 में लांच करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार ईवीएक्स

Follow us on:

मुंबई. ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति ने अपनी पहली कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार MARUTI EVx को पेश किया था, जहां कंपनी ने ये भी बताया था कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी साल 2025 तक लॉन्च की जाएगी। MARUTI EVx एक बार फिर से सुर्खियों में है। क्योंकि इसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइए जानते हैं पहली बार दिखी मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार में क्या खास है।

कॉन्सेप्ट मॉडल से कितनी अलग?

गाड़ी की जो लंबाई और चौड़ाई है उसे ठीक कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह पाया गया है। जहां इसमें उपराइट फ्रंट फेसिया में ब्लैक्ड ऑफ ग्रिल और एल शेप के हेडलैंप मिलते हैं। वहीं रियर की तरह थोड़े पतले आकार के व्रापराउंड शेप में टेललाइट दिखाई दिए हैं।

कैसा होगा इंटीरियर?

eVX का इंटीरियर हाल के दिनों में देखी गई किसी भी अन्य मारुति सुजुकी से अलग है। इसमें एक चौकोर 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है जिसमें एक फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल डिस्प्ले है जिसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। Spy Shot से एक रोटरी ड्राइव मोड सेलेक्टर का भी पता चलता है।

कैसी है डिजाइन?

इस इलेक्ट्रिक कार में horizontal hood, flared wheel arches के साथ स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। ये इसे दिखने में काफी दमदार लुक देती है। इसके साथ ही इसमें सामने से डिस्ट्रीब्यूटेड एलईडी हेडलाइट इकाइयों द्वारा फ्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल के साथ डिजाइन किया गया है। सामने से दिखने में आपको ये पूरा एसयूवी वाला फील देता है। मारुति लवर्स इस ईवी के प्रोडक्शन मॉडल को देखने के लिए बेकरार हैं।

MARUTI EVx SUV बैटरी पैक और रेंज

Maruti Suzuki evx Electric Suv में 60kWh बैटरी पैक से लैस होगी, जो पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 550 किमी तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एयर इंडिया ने सामूहिक छुट्टी पर जाने वाले 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

मुंबई. टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने …