मंगलवार , मई 07 2024 | 06:14:33 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / तय्यब ने फोन पर ही बात कर हर्षिता का धर्मांतरण कर बनाया हानिया

तय्यब ने फोन पर ही बात कर हर्षिता का धर्मांतरण कर बनाया हानिया

Follow us on:

जयपुर. गेमिंग ऐप के जरिए गैर-मुस्लिमों के धर्मांतरण का बड़ा खेल काफी समय से चल रहा है. अब इसी प्रकार का एक मामला राजस्थान के सीकर में सामने आया है. यहां अलीगढ़ के निवासी एक युवक ने एक महिला का ब्रेनवॉश कर उसे मुस्लिम बना डाला. महिला के व्यवहार में आए परिवर्तन को देखकर परिवार वालों ने एक दिन उसका मोबाइल फोन चेक किया, तब कहीं जाकर मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद परिजनों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी तय्यब के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.

पुलिस के अनुसार, महिला हर्षिता विवाहित है. वह बीते कुछ दिनों से अपने मोबाइल फोन पर फ्री फायर गेम खेल रही थी. परिजनों ने बताया कि इसी खेल के दौरान वह एक लव लाइफ ग्रुप में शामिल हो गई और इसी ग्रुप के सदस्य तय्यब खान से उसकी बातचीत शुरू हो गई. तय्यब अलीगढ़ का निवासी है. महिला ने बताया कि बात ही बात में उसकी तय्यब से अच्छी मित्रता हो गई और इस दोस्ती की आड़ लेकर वह उसका ब्रेनवॉश करने लगा. इतना ही नहीं तय्यब ने उसे कुछ वीडियो भी भेजे, जिसमें नमाज पढ़ने और रहन सहन के तरीकों की जानकारी दी गई थी. आरोपी के जाल में फंसकर हर्षिता ने सबसे पहले अपना नाम बदल लिया और खुद को हानिया कहने लगी. इतना ही नहीं, उसने अपने परंपरागत कपड़े छोड़ कर बुर्का स्टाइल वाले कपड़े खरीद लिए और वही पहन कर वह बाहर भी जाने लगी. इससे परिजनों को संदेह हुआ. यहाँ तक कि हर्षिता ने बिंदी लगाना और मांग भरना भी छोड़ दिया था. वह धीरे धीरे अपने बच्चों और परिवार से भी दूर होने लगी थी.

पुलिस अधीक्षक (SP) करण शर्मा ने बताया है कि परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. पुलिस ने महिला का मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. वहीं आरोपी को भी ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि, इससे पहले गेमिंग एप के जरिए बच्चों का ब्रेनवाश करने का एक बड़ा रैकेट सामने आया था, जिसमे नाबालिग बच्चों को मुस्लिम बनाया जा रहा था, दावा किया गया था कि, इस तरह एक शख्स ने केवल गेमिंग एप के जरिए ही 400 लोगों को मुसलमान बना डाला है.

साभार : न्यूज़ ट्रैक

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …