शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 11:09:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / युवती से बोला आसिफ, इस्लाम कबूल कर लो, नहीं तो कर दूंगा टुकड़े-टुकड़े

युवती से बोला आसिफ, इस्लाम कबूल कर लो, नहीं तो कर दूंगा टुकड़े-टुकड़े

Follow us on:

उदयपुर. 22 साल की निधि (बदला हुआ नाम) के मोबाइल पर आए एक कॉल ने उसे हिलाकर रख दिया। कॉल करने वाले ने बात ही ऐसी कही थी। खुद के टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी के बाद वह कांप रही थी। यह कॉल किसी अनजान ने नहीं, बल्कि निधि के जानने वाले 23 साल के मोहम्मद आसिफ ने किया था। धर्म परिवर्तन कराने, शादी का दबाव बनाने जैसे गंभीर आरोपों में पुलिस ने आसिफ को शाम 7 बजे उसके घर से गिरफ्तार किया है। आसिफ के साथ उसके पिता अब्दुल रज्जाक और भाई खालिद की भी गिरफ्तारी हुई है। तीनों भोपालपुरा थाना क्षेत्र के आयड़ के रहने वाले हैं।

कोर्ट में पेशी से पहले आरोपियों की पिटाई

आसिफ, उसके पिता और भाई को दोपहर करीब 12 बजे एसीजेएम कोर्ट में पेश करने के लिए पुलिस ले गई। पेशी से पहले ही भीड़ ने घेर लिया और तीनों की पिटाई कर दी। पिटाई की सूचना मिलने पर एसपी विकास शर्मा और एएसपी मंजित सिंह 4 से 5 थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपियों को भीड़ से निकालकर कोर्ट में पेश किया गया। यहां से आरोपियों को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। निधि दोपहर 3 बजे अंबामाता थाने पहुंची थी। डर के मारे वह बुरी तरह कांप रही थी। चित्तौड़गढ़ जिले की रहने वाली पीड़िता उदयपुर में रहकर होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही है। जिस कॉलेज में निधि पढ़ती है, उसी कॉलेज की पार्किंग का ठेका आसिफ के पास है। निधि बार-बार पुलिस के सामने हाथ जोड़ रही थी और कह रही थी- मुझे बचा लीजिए। वह (आसिफ) मुझे मार देगा। उसने पहले भी मेरे साथ मारपीट की है।

2 साल से युवती के साथ दोस्ती

निधि ने पुलिस को बताया- मेरे कॉलेज पार्किंग में आसिफ से मुलाकात हुई थी। पार्किंग का ठेका उसी के पास है। मैं और आसिफ 2 साल से दोस्त हैं। दोस्ती के बाद आसिफ मुझसे शादी करने की जिद कर रहा था। वह बार-बार मुझपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। मैंने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया और दोस्ती तोड़ दी। इसके बाद आसिफ मुझे परेशान करने लगा।

कॉल करके धमकाया

आसिफ ने कॉल कर निधि को धमकाया। आरोप है कि उसने निधि के टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी। शादी नहीं करने पर निधि की हत्या कर उसकी मां को बॉडी के टुकड़े सौंप देने को कहा। दिल्ली की साक्षी जैसा हाल करने को कहा।

युवती ने आरोपी के पिता-भाई को फोन किया

निधि ने आसिफ के पिता अब्दुल रज्जाक व भाई खालिद को कॉल किया। कहा कि आसिफ को समझा दें। आरोप है कि अब्दुल और खालिद भी निधि को धमकाने लगे। दोनों ने कहा- जैसा आसिफ कह रहा है, वैसा ही करो। नहीं तो तुझे वो मार देगा।

कोर्ट में पीड़िता को देख कमेंट किया तो भड़क गई भीड़

आसिफ, उसके पिता, भाई की गिरफ्तारी के बाद अंबामाता थाना पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पहले से ही भीड़ मौजूद थी। पेशी के दौरान पीड़िता और उसकी मां पहले से मौजूद थीं। इस दौरान जैसे ही दोनों का आमना-सामना हुआ आसिफ ने निधि को लेकर कमेंट किया। कोर्ट में मौजूद भीड़ भड़क गई और आसिफ की पिटाई कर दी। बीच-बचाव करने आए आरोपी के पिता और भाई को भी पीटा।

मारपीट करने वाले वकील नहीं

बार एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि कोर्ट में पेशी के वक्त आरोपी के साथ मारपीट हुई थी। वकीलों ने आरोपी से मारपीट नहीं की। मारपीट करने वाले लोग बाहर के थे। निधि ने पुलिस से कहा- अब मैं आसिफ से दोस्ती नहीं करूंगी। उसने पहले भी मेरे साथ मारपीट की थी। आसिफ के खिलाफ मैंने रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। वह जमानत पर बाहर आ गया और फिर से परेशान करने लगा।

 

साभार : दैनिक भास्कर

 

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुसलमान अपने बच्चों को 15 फरवरी को स्कूलों में न भेजें : मुस्लिम संगठन

जयपुर. राजस्थान के सभी स्कूलों में राज्य सरकार की ओर से 15 फरवरी को सामूहिक …