शनिवार , मई 04 2024 | 11:05:55 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आयकर विभाग ने आजम खान के करीबियों के ठिकानों पर मारे छापे

आयकर विभाग ने आजम खान के करीबियों के ठिकानों पर मारे छापे

Follow us on:

लखनऊ. रामपुर में सपा नेता आजम खान के करीबी ठेकेदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की जांच चौबीस घंटे से जारी है। रात भर विभाग की टीम जांच में लगी रही। अफसरों ने ठेकेदार फरहत अली खान के घर पर जांच के लिए लखनऊ से सर्राफ भी मंगवाए। ठेकेदारों के यहां जौहर यूनिवर्सिटी में करवाए गए कार्यों के बारे में जांच की जा रही है। रामपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच 14 ठिकानों पर जांच चल रही है।इससे पहले आयकर विभाग ने जौहर विश्वविद्यालय में निर्माण कार्य कराने वाले पूर्व मंत्री आजम खान के करीबी ठेकेदारों और आर्किटेक्ट के रामपुर, संभल और लखनऊ स्थित 18 ठिकानों पर शुक्रवार को छापा मारा। लोक निर्माण विभाग, जल निगम, ग्राम्य विकास विभाग और सीएंडडीएस के एक दर्जन से ज्यादा ठेकेदारों के ठिकानों पर छापों में तमाम संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए।

रामपुर में कई सरकारी भवनों की डिजायन बनाने वाले आजम के करीबी लखनऊ के आर्किटेक्ट मस्टडम इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के अहमद हारुन के ठिकानों को भी खंगाला गया। आयकर विभाग की टीमें शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे रामपुर पहुंच गईं। टीमों ने शहर कोतवाली क्षेत्र के माला सिनेमा रोड स्थित पूर्व सभासद एवं ठेकेदार फरहत अली खान के यहां छापा मारा। टीम ने यहां पहुंचकर पूर्व सभासद व उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की। यह सिलसिला दूसरे दिन भी चलता रहा। इसके अलावा घेर नज्जू खान निवासी असद खान, झूले वाली इमली में नईम खान, लाल मस्जिद निवासी सिराज खान, मोहल्ला घेर तोगा में आजम के करीबी गालिब नूर ठेकेदार के घर भी छापा मारा।

टीमों ने अजीतपुर में कृष्ण गोपाल, मुरसैना के हाजी हनीफ, खारीकुआं निवासी पूर्व प्रधान अनोखे अली, बाग छोटे साहब निवासी शाइन खान, हाजी सदाकत अली के यहां भी जांच की। इसके अलावा मिलक में एक भाजपा नेता नन्हे राम पांडेय के आवास पर भी पहुंचकर पड़ताल की।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …