शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 03:13:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / मुस्लिम युवक नाम बदल लड़कियों को फंसा करता था शोषण

मुस्लिम युवक नाम बदल लड़कियों को फंसा करता था शोषण

Follow us on:

पटना. मोतिहारी में एक मुस्लिम युवक ने खुद को ब्राह्मण बताकर न्यूज पोर्टल के ऑफिस के लिए किराए पर कमरा लिया। फिर सास-बहू को झांसे में लेकर फिजिकल रिलेशन बनाए। उसने दोनों के गंदे फोटो-वीडियो भी बनाए। इसके बाद ब्लैकमेल करने लगा। युवक खुद को एक न्यूज पोर्टल का संपादक बताता था। सास-बहू ने रेप की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि युवक पर रेप का मामला दर्ज किया जाएगा। मामला छतौनी थाना क्षेत्र के मठिया डीह का है।

युवक का असली नाम निशात रेजा(27) है जो मेहुस थाना क्षेत्र का रहने वाला है। इसके पास दो कैरेक्टर सर्टिफिकेट भी मिले हैं। एक में निशांत राज पिता राजा बाबू लिखा है। दूसरे में निशात रेजा पिता मोतिउर रहमान लिखा है। मामले का खुलासा तब हुआ जब मठिया डीह की रहने वाली सास ने छतौनी थाने में आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि निशांत राज ने बोला कि मैं पंडित जाति से आता हूं, मुझे रूम चाहिए, मीडिया ऑफिस खोलना है। उसे भाड़े पर रूम दे दिया। निशांत ने पहले मुझे अपने झांसे में लेकर संबंध बनाए, फिर मेरी विधवा बहू के साथ भी संबंध बनाने लगा। उसने हम दोनों के वीडियो बनाए और ब्लैकमेल करने लगा।

ऐसे खुला पूरा मामला

मकान मालकिन का छोटा बेटा एयरफोर्स में नौकरी करता है। वह 15 दिन पहले अपने घर आया था। बेटे ने देखा कि उस युवक का घर में बार-बार आना जाना हो रहा है। उसने अपनी मां से पूछा तो मां ने कुछ नहीं बताया। बेटे ने कहा कि जब मैंने मां से पूछा और उसका आधार कार्ड मांगा तो उन्होंने देने से मना कर दिया। एक दिन मैंने कहा कि अगर आप उसका आधार कार्ड नहीं देंगी तो मैं अपने तरीके से उसका पता लगाऊंगा। एक दिन मां आईं और बोलीं कि अपना बैग बांधो और निकलो घर से। मेरी पत्नी है। बच्ची का पैर टूटा था, मैं कैसे निकल जाता। मैंने 20 मई को थाने में आवेदन दिया।

अगले दिन मां को छतौनी थाने से कॉल आया और बताया गया कि बेटे ने आवेदन दिया है। वो लोग थाने नहीं पहुंचे। इसके अगले दिन 22 मई को 11 बजे थाने पहुंचे। कथित मीडियाकर्मी भी साथ ही थाना में आया था। वह मीडिया से होने का धौंस दिखाने लगे। उस दिन थाने में पुलिस ने मामला शांत कराकर सभी को घर भेज दिया। बेटा शांत नहीं बैठा। उसने पता लगाने की कोशिश की। तब जाकर उसे पता चला कि युवक पंडित नहीं मुस्लिम है। परिवार वालों को झांसे में लेकर उनके साथ गलत काम किया है। फिर 28 मई को छतौनी थाने में अपनी मां और भाभी से शिकायत करवाई। पुलिस मामले की जांच में लग गई है।

निशांत पर यह भी आरोप है कि वह एक यूट्यूब चैनल तरंग मीडिया का खुद को संपादक बताकर लड़कियों को झांसे में लेता था। उनको जर्नलिस्ट बनने की ट्रेनिंग देने के बहाने बुलाता था। प्यार के झांसे में फंसाता और उनके साथ फिजिकल हो जाता था। जिनके साथ संबंध बनाता, उस दौरान उनके वीडियो भी बना लेता। फिर उसी वीडियो से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था। वहीं, बेटे ने एक लड़की का भी जिक्र किया जो तरंग मीडिया का लोगो लगाकर आती जाती थी। रेड कलर का टी-शर्ट पहनती थी। अक्सर उसका आना-जाना होता था। हालांकि वो लोग क्या-क्या करते, ये किसी को नहीं पता।

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सास और बहू ने आवेदन दिया था। आवेदन में कहा था कि आरोपी खुद को पत्रकार बोलता है और उनके साथ गलत काम किया है। युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। लिखित में आवेदन लेकर दोनों महिलाओं का मेडिकल जांच कराया जा रहा। जांच के बाद रेप का केस दर्ज करेंगे। युवक के बैकग्राउंड की जांच कर रहे हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …