शनिवार , मई 04 2024 | 02:15:04 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पता नहीं कांग्रेस 40 सीट भी जीत पायेगी या नहीं : ममता बनर्जी

पता नहीं कांग्रेस 40 सीट भी जीत पायेगी या नहीं : ममता बनर्जी

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. ममता बनर्जी ने कहा कि देश में 300 से ज्यादा सीटें लड़कर कांग्रेस को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी. मुझे पता चला कि बंगाल में कांग्रेस आ गई है. उन्होंने मुझे कभी सूचित नहीं किया. अगर आपमें इतनी हिम्मत है तो इलाहाबाद, राजस्थान, मध्य प्रदेश में यात्रा करें. उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस से 300 सीटों पर लड़ने को कहा था लेकिन उन्होंने नहीं सुनी. अब वे राज्य में सबसे पहले मुस्लिम वोटरों में खलबली मचाने आए हैं.

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि अगर वे 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो वे 40 सीटें भी जीत पाएंगे या नहीं मैं दो सीटें दे रही थी और उन्हें जिता देता. लेकिन वे और अधिक चाहते थे. मैंने कहा ठीक है, फिर सभी 42 पर चुनाव लड़ो. अस्वीकार कर दिया! उसके बाद से उनसे कोई बातचीत नहीं हुई. उन्होंने कहा कि वे बंगाल में कार्यक्रम करने आए हैं, लेकिन इंडिया अलायंस सदस्य के तौर पर मुझे इसकी जानकारी तक नहीं दी. मुझे प्रशासनिक सूत्रों से पता चला. उन्होंने डेरेक को फोन करके अनुरोध किया था कि रैली को गुजरने की अनुमति दी जाए. फिर बंगाल क्यों आएं? हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला

ममता बनर्जी ने कहा कि जब मणिपुर जल रहा था तब आप कहां थे? हमने एक टीम भेजी थी. महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया. 200 चर्च जला दिये गये. अब वे चाय की दुकानों पर फोटोशूट करा रहे हैं. वे नहीं जानते कि बच्चों के साथ कैसे खेलना है या बीड़ी कैसे बांधनी है. हो सकता है उनके पास बीड़ी के अलावा कुछ और भी हो. ये प्रवासी पक्षी हैं.

उन्होंने कहा किवामपंथी भाजपा का सबसे बड़ा मित्र है. हमने कांग्रेस से कहा कि भारत में 300 सीटें और बाकी 249 सीटें क्षेत्रीय पार्टियों के लिए छोड़ दें…ऐसा क्यों नहीं हुआ…? वे बंगाल क्यों आए? उन्होंने कहा किईवीएम मशीन में हेरफेर किया जा रहा है, नंदीग्राम में बीजेपी ने बूथ एजेंट को 5 लाख दिए और चुनाव के दिन गायब रहने को कहा.

ममता बनर्जी ने कहा कि हेमंत सोरेन इकलौते आदिवासी सीएम हैं, हाई कोर्ट के स्टे के बाद भी उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एक चुनाव, एक देश कैसा? विधानसभा चुनाव का क्या होगा. जिनके पास रंगीन कपड़ा है, वे ध्यान रखें कि उन्हें अपने कपड़े को दोबारा रंग करना होगा. उन्होंने अंडे की दुकानों पर बुलडोजर चला दिया है. हम मछली का मांस नहीं खा सकते? तुम क्या खाओगे?

यह अंतरिम नहीं, बीजेपी का है अंतिम बजट

मैं बहुत सारे प्रधानमंत्रियों से मिली हूं, मैंने किसी को इतना प्रतिशोधी नहीं देख. मैं उनसे तीन बार मिल चुकी हूं. उन्होंने सवाल किया कि आपने बांग्ला को शास्त्रीय भाषा का दर्जा क्यों नहीं दिया, जबकि अन्य सभी भाषाओं को यही दर्जा है. बंगाल में आपको 18 सीटें मिलीं, आपने क्या किया?

ममता बनर्जी ने कहा कि यह अंतरिम बजट नहीं है. लेकिन यह बजट अंतिम बजट है. गरीबों के लिए कुछ नहीं है. किसानों के लिए कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव की बात आती है तो 33% आरक्षण की बात आती है. अगर नैतिकता समिति महुआ के लिए प्रतिबद्ध है, तो बृजभूषण का क्या हुआ? यदि विरोध के लिए आचार समिति? यह बृजभूषण के लिए उन्नयन समिति है?

उन्होंने कहा कि वे 25 साल के विकास की योजना बना रहे हैं. मैंने सीएजी रिपोर्ट पर पीएम को कड़ा पत्र लिखा है. सभी यूटी प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए हैं. हमने समय पर यूसी दे दी है. सीएजी के पास कोई जानकारी नहीं है. सीएजी ने जो दिया वह विकृत तथ्य है और भाजपा द्वारा लिखा गया है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …