सोमवार , मई 06 2024 | 09:21:30 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / सेना में काम कर चुका रियाज निकला लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी, हुआ गिरफ्तार

सेना में काम कर चुका रियाज निकला लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी, हुआ गिरफ्तार

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल (LET) के एक आतंकी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है। पुलिस से उसके पास से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया कि रियाज आर्मी से रिटायर्ड जवान है। LoC के पार से गोला-बारूद रिसीव करने का काम करता था। दिल्ली पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस को जानकारी दे दी है। रियाज की गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सफल ऑपरेशन के बाद हुई, जिसके कारण पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से संचालित होने वाले कुपवाड़ा जिले में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ था। जो जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश रच रहा था।

हमले की साजिश में शामिल था रियाज
हथियार और गोला-बारूद तस्करी में शामिल पांच आतंकवादी सहयोगियों को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने करनाह से हिरासत में लिया था। इनमें खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के नाम शामिल थे। हमले की साजिश में रियाज की भी शामिल था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया था, उनमें जहूर अहमद भट भी शामिल है। उसके पास से AK सीरीज राइफल, मैगजीन, राउंड और कई पिस्तौल मिलीं थीं। सामने आया है कि भट, POK स्थित लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के संपर्क में था, जो उनकी नापाक गतिविधियों का समर्थन करने के लिए हथियारों की खेप भेजा करते थे।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में पुलिस को मिली अरुण रेड्डी की 3 दिन की रिमांड

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की …