रविवार, सितंबर 08 2024 | 04:49:59 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / ईडी ने पूर्व एमएलए गुलाब यादव और आईएएस संजीव हंस के ठिकानों पर मारा छापा

ईडी ने पूर्व एमएलए गुलाब यादव और आईएएस संजीव हंस के ठिकानों पर मारा छापा

Follow us on:

पटना. झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव के गंगापुर स्थित आवास पर मंगलवार की सुबह-सुबह ईडी की रेड पड़ते ही हड़कंप मच गया। इस दौरान ईडी की टीम ने केंद्रीय पुलिस बल टीम के साथ गुलाब यादव के घर को घेरा। इसके बाद घर के मेन गेट को बंद कर दिया गया। वहीं छापे की जानकारी मिलते ही गुलाब यादव के घर के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई। बताया जा रहा है कि सुबह पांच बजे ईडी की टीम ने गुलाब यादव के घर पर दबिश दी। वहीं स्थानीय प्रशासन को इसकी कोई जानकारी नहीं होने की बात कही जा रही है।

पूर्व विधायक गुलाब यादव के ठिकानों पर ईडी का छापा

खबर है कि गुलाब यादव के पटना और पुणे आवास पर भी सुबह में छापा मारा गया है। झंझारपुर वाले आवास में ईडी की टीम को गुलाब यादव नहीं मिले। कहा जा रहा है कि गुलाब यादव एमएलसी अम्बिका गुलाब यादव या उनकी पुत्री बिंदु गुलाब यादव गंगापुर वाले आवास पर नहीं हैं। ईडी की टीम को यहां गुलाब यादव के कुछ स्टाफ मिले जिनसे पूछताछ की गई। गुलाब यादव पहले राजद से विधायक थे। 2019 में उन्होंने राजद के टिकट से ही लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। इसके बाद 2024 में वो बागी हो गए और बीएसपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा। इसके लिए राजद से उन्हें पार्टी से निकाल भी दिया था। उनकी पत्नी अंबिका गुलाब यादव एमएलसी हैं। साथ ही उनकी बेटी बिंदु गुलाब यादव मधुबनी जिला परिषद की चेयरमैन भी हैं। गुलाब यादव पर एक रेप केस भी चल रहा है।

IAS संजीव हंस के ठिकानों पर भी ईडी का छापा

वहीं बिहार में ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव और सीनियर IAS संजीव हंस के ठिकानों पर भी आज यानी मंगलवार 16 जुलाई को ईडी की टीम ने दबिश दी। यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार उनके निजी सहायक के घर भी ED ने दबिश दी है। यहां ये भी जान लीजिए कि गुलाब यादव और संजीव हंस दोनों पर ही एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। ये मुकदमा अभी अदालत में चल रहा है। हालांकि यह छापेमारी प्रवर्तन निदेशालय की है। खबर लिखे जाने तक IAS संजीव हंस के इनकम टैक्स स्थित कार्यालय पर छापा चल रहा था। इसकी वजह से हड़कंप की स्थिति थी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पेपर लीक पर रोक के लिए बिहार विधानसभा में विधेयक पेश

पटना. परीक्षा में धांधली और पेपर लीक को रोकने के लिए नीतीश कुमार की सरकार …