गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:25:53 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / कोलकाता कांड में सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर मारा छापा

कोलकाता कांड में सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर मारा छापा

Follow us on:

कोलकाता. आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के आरोपी संजय का पॉलीग्राफ टेस्ट हो गया है। CBI और सेंट्रल फॉरेंसिक टीम के मेंबर्स रविवार (25 अगस्त) को प्रेसीडेंसी जेल पहुंचे, यहां संजय बंद है। मेंबर्स ने दोपहर करीब 12:30 बजे से 3:30 बजे तक संजय से सवाल किए। एक दिन पहले 24 अगस्त को आरजी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, 4 फेलो डॉक्टर और एक वॉलंटियर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया था। CBI ने आज संदीप घोष के घर छापा मारा। एजेंसी ने घोष और उनसे जुड़े लोगों के 15 ठिकानों पर तलाशी ली।

CBI के लगभग 7 अधिकारी सुबह 8 बजे से घोष से उनके बेलियाघाटा आवास पर पूछताछ कर रहे हैं। CBI टीम आज सुबह जब घोष के घर पहुंची तो परिवारवालों ने 1 घंटे 15 मिनट तक दरवाजा ही नहीं खोला था। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर का रेप-मर्डर हुआ था। अस्पताल के सेमिनार हॉल में उनकी बॉडी मिली थी। इस मामले में सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

घोष पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप, प्रोफेसर-सप्लायर से भी पूछताछ

घोष पर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप है। कॉलेज के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली ने उन पर कई आरोप लगाए थे। पहले इस केस की जांच SIT कर रही थी। कोलकाता हाईकोर्ट ने CBI को जांच सौंपी। CBI ने 24 अगस्त को घोष के खिलाफ FIR दर्ज की थी। CBI टीम आज घोष के अलावा मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ. देबाशीष सोम, पूर्व सुपरिटेंडेंट संजय वशिष्ठ और हावड़ा के एक मेडिकल सप्लायर बिप्लब सिंह के घर भी पहुंची है।

घोष के पॉलीग्राफ टेस्ट में बयानों की क्रॉस चेकिंग की गई

CBI अधिकारियों ने बताया कि 8 और 9 अगस्त को हुए रेप और मर्डर को लेकर घोष ने जो बयान दिए हैं, उनकी क्रॉस चेकिंग के लिए घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया है। 10 पुलिस अधिकारियों और सिविक वॉलंटियर सहित 15 से ज्यादा लोगों से भी पूछताछ की।

जज से बोला संजय- पॉलीग्राफ टेस्ट से मेरी बेगुनाही साबित होगी

सियालदह कोर्ट ने 23 अगस्त को संजय सहित 7 लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट की इजाजत दी थी। रॉय ने एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुभाजीत रक्षित के सामने टेस्ट की हामी भरी थी। मजिस्ट्रेट के सामने रोते हुए उसने कहा- मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। मुझे फंसाया जा रहा है। शायद पॉलीग्राफ टेस्ट से मेरी बेगुनाही साबित हो जाए।हालांकि, CBI ने दावा किया था कि गिरफ्तारी के बाद संजय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसमें न कोई घबराहट नहीं थी और न ही कोई पछतावा। उसने बिना हिचकिचाहट के पूरी घटना बताई।

संजय बोला- पूछताछ से थक गया हूं, सोना चाहता हूं

मुख्य आरोपी संजय रॉय को प्रेसीडेंसी करेक्शनल होम के VIP वार्ड में न्यायिक हिरासत में रखा गया है। यहीं पर बंगाल के पूर्व मंत्रियों पार्थ चटर्जी और ज्योतिप्रिया मलिक सहित अन्य चर्चित कैदी भी बंद हैं। हालांकि, संजय को उसने दूर रखा गया है। संजय ने जेल प्रशासन से सोने की इजाजत मांगी है। उसने कहा कि पिछले दो सप्ताह से कोलकाता पुलिस और CBI की लगातार पूछताछ के बाद वह थक गया हूं। शुरुआती दिनों में देर रात तक पूछताछ चलती थी। इसलिए सोना चाहता हूं।

संजय रॉय की बाइक सहित केस से जुड़े 53 सामान जब्त

कोलकाता पुलिस ने रेप-मर्डर केस में संजय रॉय की फोन लोकेशन जैसे डिजिटल सबूतों के साथ 53 सामान जब्त किए हैं। पुलिस ने संजय के कपड़े, अंडरगार्मेंट्स और सैंडल भी जब्त किए हैं, जो उसने घटना के दिन पहने थे। पुलिस ने संजय की बाइक और हेलमेट भी जब्त की है। पुलिस ने सभी सामान CBI को सौंप दिए हैं। CBI फिलहाल फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है जो कुछ दिनों में आनी शुरू हो जाएगी।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एसएन बनर्जी रोड पर मिली संदिग्ध बोरी में हुआ जोरदार धमाका

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एस.एन. बनर्जी रोड पर एक संदिग्ध बोरी में …