शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 04:53:39 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / टिकट मिलने के बाद भी पंजाब से आप सांसद सुशील कुमार रिंकू भाजपा में शामिल

टिकट मिलने के बाद भी पंजाब से आप सांसद सुशील कुमार रिंकू भाजपा में शामिल

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को कांग्रेस के एक सांसद ने बीजेपी का दामन थाम लिया और आज  आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है. सांसद सुशील कुमार रिंकू (Sushil Kumar Rinku) और जालंधर ईस्ट से आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगूरल बीजेपी में शामिल हो गए. रिंकू को आप ने जालंधर से टिकट देने की घोषणा कर दी थी.

पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ रही है. सुशील कुमार रिंकू पहले कांग्रेस में रह चुके हैं और उन्होंने जालंधर पश्चिम सीट से 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था. हालांकि 2023 में जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में आप ने उन्हें जालंधर  से प्रत्याशी बनाया था और वह पिछले एक साल से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

अंगुरल ने रिंकू को विधानसभा चुनाव में दी थी मात

शीतल अंगुरल वहीं है जिन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव में सुशील कुमार रिंकू को हराया था. हालांकि इस हार के बाद रिंकू आप में शामिल हो गए थे. शीतल अंगुरल जालंधर पश्चिम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. अंगुरल पेशे से राजनीतिज्ञ है और दो साल पहले ही चुनावी राजनीति में हाथ आजमाया था. बता दें कि मंगलवार को ही लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बड़ा फैसला लेते हुए बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. उन्होंने कहा था कि वह पंजाब और केंद्र के बीच के गैप को पाटना चाहते हैं इसलिए बीजेपी में आए हैं.

टिकट देने के बाद भी लिया इतना बड़ा फैसला

आप के दो बड़े नेताओं ने ऐसे समय में देश की सत्तारूढ़ पार्टी ज्वाइन करने का फैसला किया है जब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है और वह छह दिनों की रिमांड पर हैं. बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं जहां आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आप ने अब तक 8 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं जिनमें रिंकू का नाम भी शामिल है.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की मां को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

चड़ीगढ़. ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह को असम की जेल से पंजाब …