शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 06:29:35 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / प्रधानमंत्री ने कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव की पत्नी उमा सचदेव से की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव की पत्नी उमा सचदेव से की मुलाकात

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उमा सचदेव से मुलाकात की। 90 वर्षीया सचदेव ने प्रधानमंत्री को अपने दिवंगत पति कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव द्वारा लिखी गई तीन पुस्तकों की प्रतियां भेंट कीं। ट्वीट की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री ने कहा; “आज मैंने उमा सचदेव जी के साथ एक यादगार बातचीत की। वह 90 वर्ष की हैं और अदभुत जोश एवं आशावाद की भावना से भरी हुई हैं। उनके पति, कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव एक बेहद सम्मानित सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी थे। उमा जी जनरल @Vedmalik1 जी की चाची हैं।”

“उमा जी ने मुझे अपने दिवंगत पति द्वारा लिखी गई तीन पुस्तकों की प्रतियां दीं। उनमें से दो गीता से जुड़ी हैं और तीसरी ‘ब्लड एंड टियर्स’ शीर्षक पुस्तक देश के विभाजन की त्रासद अवधि के दौरान कर्नल (सेवानिवृत्त) एच. के. सचदेव के अनुभवों और उनके जीवन पर इसके प्रभाव का मर्मस्पर्शी वृतांत है।” “हमने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्‍मृति दिवस के रूप में मनाने के भारत के निर्णय पर चर्चा की, जो विभाजन के शिकार उन लोगों के प्रति श्रद्धांजलि है जिन्होंने अपना जीवन शून्य से दोबारा शुरू किया और राष्ट्रीय प्रगति में योगदान दिया। ऐसे लोग मानव की दृढ़ता और धैर्य के प्रतीक हैं।”

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0aar BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस ने राजस्थान के लिए चार और तमिलनाडु के लिए एक उम्मीदवार की सूची की जारी

नई दिल्ली. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी …