सोमवार , नवम्बर 28 2022 | 10:17:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / नितिन गडकरी ने सोन नदी पर एलिवेटेड पुल का किया शिलान्यास

नितिन गडकरी ने सोन नदी पर एलिवेटेड पुल का किया शिलान्यास

Follow us on:

पटना (मा.स.स.). केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के रोहतास में सोन नदी पर पंडुका के पास बनने वाले 1.5 किलोमीटर लंबे 2-लेन के एलिवेटेड आर.सी.सी. पुल का शिलान्यास किया। इसके निर्माण पर 210 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है। इस पुल का शिलान्यास आज उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, सांसद छेदी पासवान, विष्णु दयाल राम, बिहार सरकार के मंत्रियों तथा सांसदों एवं विधायकों और अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर गडकरी ने अपने संबोधन में कहा कि इस पुल के निर्माण से राष्ट्रीय राजमार्ग-19 और राष्ट्रीय राजमार्ग- 39 सीधे जुड़ जाएंगे। पुल के बनने के बाद बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच यातायात का आवागमन सुगम बनेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रोहतास जिले के पंडुका तथा झारखंड के गढ़वा जिले से नगर पहुंचने के लिए 150 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है, और एलिवेटेड पुल के निर्माण से इस यात्रा समय में क़रीब चार घंटे की बचत होगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब पुल की मदद से डेहरी पुल पर ट्रैफिक का दबाव भी कम होगा और औरंगाबाद तथा सासाराम जैसे शहरों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि पंडुका क्षेत्र में इस पुल के बनने से आस-पास के क्षेत्रों व राज्यों के औद्योगिक तथा कृषि और डेयरी उत्पादों के बाजार तक पहुंचने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि इससे समय और ईंधन की भी बचत होगी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अमित शाह ने भारत-नेपाल सीमा का दौरा किया

पटना (मा.स.स.). केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज बिहार में भारत-नेपाल सीमा …