शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 11:06:19 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / तनवीर ने हिन्दू नाम रख मॉडल को फंसाया, बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

तनवीर ने हिन्दू नाम रख मॉडल को फंसाया, बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

Follow us on:

पटना. लव-जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बिहार के भागलपुर की रहने वाली मॉडल मानवी राज ने आरोप लगाया है कि मॉडलिंग इंस्टीट्यूट संचालक तनवीर अख्तर खान ने हिंदू नाम यश के जरिए उसे फंसाया और फिर लव-जिहाद का शिकार बनाया। मानवी ने आरोप लगाया कि तनवीर ने उस पर लगातार धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा था। सोशल मीडिया पर भी मॉडल मानवी राज ने वीडियो भी जारी किया है। मानवी ने ऑफिशियल ट्विटर पर वीडियो डालकर आपबीती कही है। वीडियो में मानवी ने कहा है कि वो तनवीर की हरकतों से परेशान होकर रांची छोड़कर मुंबई आ गई। उसने वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा। तनवीर मुंबई भी पहुंच गया और धर्मपरिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने लगा। आखिरकार परेशान होकर उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

मानवी ने बताया कि वो रांची आकर ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट ज्वॉइन की थी। इंस्टीट्यूट का संचालक तनवीर है लेकिन उसने अपना नाम यश बताया था। उसने धोखे में रखकर दोस्ती की। उसे कुछ दिनों बाद पता चला कि वो यश नहीं बल्कि तनवीर है। इसके बाद वो लगातार शादी का दबाव बनाने लगा। धर्म परिवर्तन के लिए भी दबाव बनाता था। मना करने पर उसके आपत्तिजनक फोटो खींचे और ब्लैकमेल करने लगा। मानवी ने कहा है कि वो रांची के मॉडल संस्थान में मॉडलिंग करती थी। करीब डेढ़ साल काम के दौरान तनवीर ने न सिर्फ प्रताड़ित किया, बल्कि शादी करने का दबाव बनाने लगा। संस्थान छोड़ने के बाद वो अपने घर भागलपुर चली गई। वहां से मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली आई। मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई है। उसने उसकी कुछ तस्वीरों और छोटे-छोटे क्लिप को एडिट कर परिजनों को भी भेज दिया।

हालांकि, मॉडलिंग इंस्टीट्यूट के संचालक मानवी के आरोपों से इनकार किया है। उसने कहा कि मानवी ने ही धोखे से बिजनेस में घाटा कर दिया। वो उसके पास काम करती थी, इसलिए इंस्टीट्यूट के डेटा के बारे में भी उसे जानकारी थी। डेटा छिपाने के लिए ही उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर इस तरह का बयान दे रही है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बसपा और जेडीयू ने जारी की 16-16 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों वाली लिस्ट …