सोमवार , मई 06 2024 | 05:39:35 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पाकिस्तान से बातचीत के लिए आतंक और शत्रुता मुक्त वातावरण जरूरी : भारतीय विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान से बातचीत के लिए आतंक और शत्रुता मुक्त वातावरण जरूरी : भारतीय विदेश मंत्रालय

Follow us on:

नई दिल्ली. भारत ने गुरुवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए साफ कर दिया कि अगर भारत के साथ बातचीत करना चाहते हैं तो इसके लिए आतंकवाद और शत्रुता मुक्त वातावरण जरूरी है। दरअसल, आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल ही में एक बार फिर से भारत के साथ बातचीत की इच्छा जाहिर की थी।

भारत ने क्या कुछ कहा?

भारतीय विदेश मंत्रालय की गुरुवार को होने वाली साप्ताहिक प्रेस वार्ता में प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने रिपोर्ट देखी हैं। भारत का रुख इस बात पर कायम है कि हम सभी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहते हैं…लेकिन इसके लिए आतंक और शत्रुता मुक्त माहौल बनाना होगा।

नूंह हिंसा पर आया US का बयान

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर अमेरिका ने लोगों से शांति की अपील की थी। इस टिप्पणी को लेकर भी विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया। अरिंदम बागची ने कहा, आप हिंसा रोकने और शांति बहाल करने के लिए स्थानीय अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत हैं। हमने जो विदेश विभाग की टिप्पणियां देखीं, वे भी उसी का उल्लेख करती हैं…हम सामान्य स्थिति और शांति की पुन: बहाली देखना चाहते हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …