शनिवार , मई 04 2024 | 10:32:41 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / महादेव ऐप के प्रमोटरों से भूपेश बघेल को मिले 508 करोड़ रुपए : ईडी

महादेव ऐप के प्रमोटरों से भूपेश बघेल को मिले 508 करोड़ रुपए : ईडी

Follow us on:

रायपुर. प्रवर्तन निदेशालय ने महादेव बेटिंग एप मामले पर बड़ा दावा किया है। ईडी ने दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए गए हैं। अभी इस मामले में जांच जारी है। कैश कैरियर आरोपी असीम दास को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। असीम ने पूछताछ में सीएम भूपेश का नाम लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि दो नवंबर को ईडी को खुफिया जानकारी मिली कि 7 और 17 नवंबर, 2023 को होने वाले विधानसभा चुनावों के संबंध में महादेव ऐप के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकदी ले जाई जा रही है। ईडी ने यहां तलाशी ली।

आगे कहा कि भिलाई में होटल ट्राइटन और एक अन्य स्थान पर एक कैश कूरियर असीम दास को सफलतापूर्वक रोका गया। जिसे विशेष रूप से सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था। ईडी ने उसके पास से 5.39 करोड़ रुपये की नकद राशि बरामद की है। साथ ही कार और उनके आवास पर छापा मारा गया। असीम दास ने स्वीकार किया है कि जब्त की गई धनराशि महादेव एपीपी प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी चुनाव खर्चों के लिए एक राजनेता को देने की व्यवस्था की गई थी।

प्रवर्तन निदेशालय की प्रेस वार्ता के मुताबिक, ईडी को जानकारी मिली थी। उसके बाद छत्तीसगढ़ में तलाशी अभियान शुरू किया गया। जिसमें चुनावी राज्य में 5.39 करोड़ रुपये नकद पकड़े गए। ईडी महादेव बुक ऑनलाइन बेटिंग एपीपी सिंडिकेट की जांच कर रही है। जिसमें इस सट्टेबाजी सिंडिकेट के प्रमोटर विदेश में बैठे हैं। बीते दिन ईडी ने पहले ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 450 करोड़ रुपये से अधिक की अपराध आय जब्त कर ली है। 14 आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की है। ईडी ने दावा करते बताया कि असीम दास ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। महादेव ऐप प्रमोटर ने 508 करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिए गए हैं। अभी फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

टीएस सिंह देव ने कहा-  एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है
वहीं छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। चुनाव के दौरान छापेमारी होती रहती है। रमन सिंह पर कार्रवाई होनी चाहिए। उपमुख्यमंत्री ने इसे सिलेक्टिव कार्रवाई करार दिया है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महादेव ऐप मामले में भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर. लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। …